प्रदेशमध्यप्रदेश

MP के UG और PG के छात्रों को राहत, अब 31 मई तक भर सकेंगे परीक्षा फॉर्म

Education News: मध्यप्रदेश के अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट स्टूडेंट्स को बड़ी राहत मिली है।

Advertisements

Education News: मध्यप्रदेश के अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट स्टूडेंट्स को बड़ी राहत मिली है। डिपार्टमेंट ऑफ हायर एजुकेशन ने यूजी और पीजी परीक्षा फॉर्म भरने की आखिरी तिथि को बढ़ा गिया है। छात्र अब 31 मई तक एग्जाम फॉर्म भर सकेंगे। स्टूडेंट्स से किसी प्रकार का अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा।

इस संबंध में डिपार्टमेंट ऑफ हायर एजुकेशन ने ट्वीट किया है। जिसमें उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने बताया है कि कोरोना काल के कारण कई स्नातक और स्नातकोत्तर के छात्र अपना परीक्षा फॉर्म नहीं भर पाये हैं। विभाग द्वारा जारी आदेशानुसार अब बिना किसी विलंब शुल्क के छात्र 31 मई तक परीक्षा फॉर्म भर कर परीक्षा में सम्मिलित हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें-  भोपाल में रिश्वत लेते पकड़ाया बिजली विभाग का अधीक्षण यंत्री

बता दें राज्य में ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन के लिए परीक्षा जून और जुलाई महीने में होनी है। कोरोना महामारी के कारण सभी सेमेस्टर की परीक्षाएं ओपन बुक मैथेड में आयोजित होंगी। उच्च शिक्षा विभाग ने कहा कि यूजी और पीजी फाइनल परीक्षा जून में आयोजित की जाएंगी। जबकि रिजल्ट जुलाई में घोषित किए जाएंगे। यूजी प्रथम, द्वितीय वर्ष और पीजी द्वितीय सेमेस्टर के एग्जाम में जुलाई में होंगे। वहीं परिणाम अगस्त में घोषित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें-  कॉलेजियम की सिफारिश के बाद मध्य प्रदेश समेत बदले जाएंगे 13 हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस, हिमाचल से जस्टिस आरवी मलीमठ आएंगे MP
Show More
Back to top button