HOMESportsक्रिकेटखेल

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया में बड़ा बदलाव, कप्तान धवन को बनाया उपकप्तान, इसे सौंपी कमान

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया में बड़ा बदलाव, कप्तान धवन को बनाया उपकप्तान, इसे सौंपी कमान

IND vs ZIM जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया में बड़ा बदलाव किया गया है। केएल राहुल की टीम में वापसी हुई है और उन्हें कप्तानी सौंपी गई है। उन्हें पहले इस दौरे के लिए 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया था। 30 जुलाई को जब तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा की गई थी, तो राहुल उस टीम में नहीं थे। तब शिखर धवन को कप्तानी सौंपी गई थी। राहुल की वापसी के बाद अब धवन को उप-कप्तान बना दिया गया है। भारत-जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 18 अगस्त से होगी। वहीं, 22 अगस्त को आखिरी वनडे खेला जाएगा।

बीसीसीआई ने दी जानकारी

बीसीसीआई ने गुरुवार को ट्वीट कर बताया कि मेडिकल टीम ने राहुल को फिट पाया और उन्हें आगामी जिम्बाब्वे दौरे के लिए खेलने के लिए क्लीयरेंस दे दी है। इसके बाद चयन समिति ने उन्हें जिम्बाब्वे दौरे के लिए कप्तान नियुक्त किया है। इसके अलावा टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। स्क्वॉड में पहले से शामिल सभी खिलाड़ी टीम से जुड़े रहेंगे।
जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 वनडे के लिए टीम इंडिया: केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर।

क्या हुआ था केएल राहुल को?

केएल राहुल जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए कप्तान बनाए गए थे। हालांकि, सीरीज से ठीक पहले वह चोटिल हो गए थे। वह ग्रोइन इंजरी से जूझ रहे थे। इसके बाद राहुल का हाल में ही में जर्मनी में हार्निया का ऑपरेशन हुआ है। इसके बाद राहुल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने की तैयारी कर रहे थे।

Show More

Related Articles

Back to top button