हाेम

बड़ी खबर: MP में 17 मई के बाद भी जारी रहेगा कोरोना कर्फ़्यू, 5 फीसदी से कम पॉजिटिविटी रेट वाले जिलों में कुछ ढील मिल सकती है- CM शिवराज सिंह

Advertisements

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज प्रदेश की जनता को सम्बोधित करते हुए साफ किया कि मई माह में किसी भी तरह का आयोजन नहीं होगा। शादी ब्याह पर भी इसी तरह की पाबंदी होगी। साथ ही जिन जिलों में 17 मई के बाद पॉजिटिविटी रेट 5 फीसदी से कम होगा वहां कोरोना कर्फ़्यू में कुछ ढील दी जा सकती है लेकिन यह भी कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार ही होंगी। सीएम शिवराज सिंह के रुख से साफ है कि मध्य प्रदेश में 17 मई के बाद भी कोरोना कर्फ़्यू जारी रहेगा। इसमे आंशिक राहत मिल सकती है।

यह भी पढ़ें-  Amarnath Yatra Cancelled कोरोना के कारण लगातार दूसरी बार अमरनाथ यात्रा रद्द

मुख्यमंत्री ने सभी नागरिकों का कोरोना कर्फ़्यू को सफल बनाने के लिए आभार भी जताया। उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना मरीजों का निःशुल्क इलाज किया जा रहा है अब ब्लैक फंगस का भी इलाज मुफ्त होगा। उन्होनें कहा कि सभी को आयुष्मान कार्ड मिले इस दिशा में सरकार काम कर रही है।

News updating

मुख्यमंत्री ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मापदंड कहते हैं कि जहां संक्रमण की दर पांच फीसद से कम होती है, वहां महामारी पर नियंत्रण पा लिया। इसके मद्देनजर यह तय किया है कि जिन जिलों में 17 मई तक यह दर पांच प्रतिशत से कम आ जाएगी, वहां धीरे-धीरे कर्फ्यू हटाना शुरू कर देंगे। जिलों में एकदम से सब-कुछ नहीं खोला जाएगा। अपने लिए, अपनों के लिए और प्रदेश के लिए कोरोना कर्फ्यू का कड़ाई से पालन करें। इसकी वजह से ही महामारी नियंत्रण में आ रही है। संक्रमण दर कम हुई है पर हमने जरा भी असावधानी बरती तो बात बिगड़ जाएगी।

हमारे व्यवहार के कारण फैलता है वायरस

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे व्यवहार के कारण ही यह वायरस फैलता है, इसलिए कर्फ्यू में कोई घर से बाहर न निकले। मई में कोई कार्यक्रम व आयोजन नहीं होगा। शादी- विवाह भी इस माह नहीं होंगे। किल कोरोना अभियान में टीम घर-घर दस्तक दे रही है। सर्दी, खांसी, जुकाम या बुखार है तो छुपाएं नहीं। आगे आकर बताएं। इलाज की पूरी व्यवस्था है। अस्पतालों में निशुल्क इलाज कर रहे हैं। 2.40 करोड़ आयुष्मान कार्ड हैं। इनका निजी अस्पतालों में भी निशुल्क इलाज होगा।

Show More
Back to top button