ज्योतिषधर्म

26 मई को है साल का पहला चंद्रग्रहण, मेष, कर्क सहित 5 राशियों को सावधान रहने की जरूरत, जानिए क्या पड़ेगा प्रभाव

Advertisements

इस साल का पहला चंद्रग्रहण 26 मई को है। बुधवार के दिन पड़ रहे ग्रहण को भारत के कुछ हिस्सों में आंशिक रूप से देखा जा सकेगा। वैशाख मास की पूर्णिमा में पड़ने के कारण चंद्रग्रहण बेहद खास रहेगा। यह उत्तर-पूर्व राज्यों के अलावा पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों में देखा जा सकेगा। ज्योतिशास्त्र के अनुसार इस वर्ष चंद्रग्रहण वृश्चिक राशि में लग रहा है। ऐसे में मेष, कर्क सहित 5 राशियों को सावधान रहने की जरूरत है। आइए जानते हैं कि क्या पड़ेगा प्रभाव।

मेष

मेष राशि वालों के लिए चंद्रग्रहण में सावधान रहने की जरूरत है। मंगल के स्वामित्व वाले मेष के जातकों को सतर्क रहना होगा। इस वक्त हादसा होने की आशंका है। ऐसे में ग्रहण के दौरान घर से बाहर नहीं निकले। इस दौरान हनुमान चालीसा का पाठ करें।

कर्क

चंद्रग्रहण कर्क राशि के जातकों पर दुष्प्रभाव डालेगा। इसके अशुभ प्रभाव के कारण पेट से जुड़ी समस्याएं और मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। ग्रहण के समय भगवान शिव की पूजा करना लाभदायक रहेगा।

सिंह

चंद्रग्रहण के कारण सिंह राशिवालों के ऊपर काम का बोझ अधिक रहेगा। साथ ही कार्यों में बाधाओं का सामना करना पड़ेगा। कहीं भी निवेश और किसी से बहस में पड़ने से बचना होगा। इस राशि का जातक ग्रहण के दिन अपने इष्ट की आराधना करें।

तुला

चंद्रग्रहण के अशुभ प्रभाव से तुला राशि के जातकों के गुस्सें में इजाफा होगा। किसी के साथ विवाद हो सकता है। अचानक से पैसों का खर्च बढ़ जाएगा। ग्रहण के समय मां लक्ष्मी की पूजा करने से लाभ होगा।

कुंभ

कुंभ राशि वालों को चंद्रग्रहण के कारण बेहद सावधान रहने की जरूरत है। इस वक्त इज्जत खराब होने का डर है। माता-पिता का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। किसी करीबी के साथ रिश्तों में खटास आ सकती है। ग्रहण के दिन शनिदेव चालिसा का पाठ करें।

 

Show More
Back to top button