HOMEराष्ट्रीय

Bengal SSC Scam पार्थ चटर्जी के खिलाफ ED का सनसनीखेज दावा, कहा- ’20 नहीं कुल 120 करोड़ रुपये का है घोटाला’

Bengal SSC Scam पार्थ चटर्जी के खिलाफ ED का सनसनीखेज दावा, कहा- '20 नहीं कुल 120 करोड़ रुपये का है घोटाला'

Bengal SSC Scam Case: बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाले में जांच एजेंसी ईडी ED ने भी सनसनीखेज दावा किया है। इस संदर्भ में प्रवर्तन निदेशालय के वकील ने सोमवार को कोर्ट में सनसनीखेज दावा किया। स्कूल भर्ती में भ्रष्टाचार बहुत गंभीर है। 20 करोड़ नहीं, 120 करोड़ का भ्रष्टाचार हुआ है। एक और 100 करोड़ रुपये की वसूली की जानी है।

यह मांग उन्होंने सोमवार को कोर्ट में की। ईडी की ओर से पेश हुए अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल सूर्यप्रकाश वी राजू ने दावा किया है कि बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी के घर से बड़ी संख्या में ग्रुप डी कार्यकर्ताओं के पहचान पत्र और प्राथमिक शिक्षकों के दस्तावेज बरामद किए गए हैं। इससे स्पष्ट है कि पार्थ चटर्जी न केवल ग्रुप-डी और एसएससी भर्ती भ्रष्टाचार में बल्कि प्राथमिक शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार में भी सक्रिय रूप से शामिल हैं।

स्कूल भर्ती में कुल 120 करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार सामने आया है। इसके अलावा एक और 100 करोड़ की वसूली की जानी है। ईडी के वकील ने कोर्ट में सनसनीखेज दावा किया है। उन्होंने यह भी दावा किया कि पार्थ चटर्जी प्राथमिक से एसएससी में भर्ती भ्रष्टाचार में सक्रिय रूप से शामिल थे।

ईडी का दावा है कि मंत्री और अर्पिता मुखर्जी ने मिलकर जमीन खरीदी है। ईडी पहले ही पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के फ्लैट से 21.90 करोड़ रुपये वसूल कर चुकी है। रविवार को ईडी के वकील ने कोर्ट को बताया कि मान लीजिये जैसे हमें एक प्याज मिला है। इसकी परतों को जितना अधिक हटा दिया जाएगा, उतनी ही अधिक जानकारी सामने आएगी।

Show More

Related Articles

Back to top button