AppsHOMEMobileTech

Whatsapp बदलेगा यूजर Interface, ऐसी दिखेगी आपकी चैट

बीटा टेस्टिंग कर रहे यूजर्स को अब चैट नए रूप में दिखाई देगी। व्हाट्सएप ने चैट लिस्ट को अलग करने वाली लाइन हटा दी है।

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप अपने ग्राहकों का हमेशा ध्यान रखता है। वहीं समय के साथ अपने फीचर्स में बदलाव कर कुछ नयापन देने की कोशिश करता है। जिससे यूजर्स को किसी तरह की परेशानी ना हो। अब व्हाट्सएप जल्द ही नया अपडेट लेकर आने वाला है। कुछ दिन पहले नोटिफिकेशन UI का कलर बदलने के बाद अब व्हाट्सएप ने अपने यूजर इंटरफेस में कुछ बदलाव किए हैं। हालांकि ये बदलाव अभी सिर्फ एंड्रॉइड बीटा यूजर्स के लिए किए गए हैं। यहां टेस्टिंग के बाद बाकी यूजर्स के लिए यह अपडेट लॉन्च किया जाएगा। बीटा टेस्टिंग कर रहे एंड्रॉइड यूजर्स को अब व्हाट्सएप चैट नए रूप में दिखाई देगी। व्हाट्सएप ने चैट लिस्ट को अलग करने वाली लाइन हटा दी है।

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, यह एक छोटा अपडेट है, जिससे यूजर्स को ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा। हालांकि, इससे एप के लुक में काफी बदलाव आ जाएगा। इससे ऐप के ओवरऑल एक्सपीरिएंस में कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा। फिलहाल कंपनी इस फीचर की टेस्टिंग कर रही है। व्हाट्सएप इस बदलाव को धीरे-धीरे बीटा यूजर्स के लिए जारी कर रहा है। हालांकि Google Play Store से व्हाट्सएप के स्टेबल वर्जन या वेब वर्जन इस्तेमाल करने वाले आम यूजर्स को यह बदलाव बाद में दिखाई देगा।

 

बदल गया नोटिफिकेशन का कलर

बदा दें कि हाल ही में व्हाट्सएप ने बीटा यूजर्स के लिए नोटिफिकेशन के यूजर इंटरफेस में नया रंग जोड़ा है। व्हाट्सएप नोटिफिकेशन के यूआई एलीमेंट्स डार्क मोड में ग्रीन से ब्लू कलर में बदल जाएंगे। यह बदलाव लाइट मोड में भी है। रिपोर्ट के मुताबिक नए अपडेट में मैसेज के रिप्लाई और मार्क एज रीड बटन नीले रंग में दिखाई देंगे। इसे हरे रंग की जगह डार्क ब्लू कलर दे दिया गया है। डार्क मोड में आने वाले व्हाट्सएप नोटिफिकेशन के कुछ एलिमेंट्स जैसे- Reply और Mark as Read, को ग्रीन की जगह डार्क ब्लू रंग में कर दिया जाएगा।

पहले से ज्यादा सेफ रहेगी पर्सनल चैट

व्हाट्सएप चैट बैकअप के लिए भी एंड-टू-एंड एनक्रिप्शन जारी करने जा रहा है। इससे आपकी पर्सनल चैट पहले से ज्यादा सुरक्षित हो जाएगी। रिपोर्ट की मानें तो यह फीचर गूगल ड्राइव पर स्टोर यूजर्स के व्हाट्सएप चैट बैकअप को पासवर्ड से प्रोटेक्ट करने के लिए है। कंपनी एंड्रॉइड और आईओएस दोनों के लिए इस फीचर की टेस्टिंग कर रही है।

Show More

Related Articles

Back to top button