हाेम

तेलंगाना में आज से 10 दिनों का लाॅकडाउन घोषित, गुजरात के 36 शहरों में नाइट कर्फ्यू 18 मई तक, कर्नाटक में 24 मई तक गरीबों को तीन वक्त मुफ्त भोजन

36 शहरों में नाइट कर्फ्यू और अन्य पाबंदियों को 18 मई तक बढ़ाने का एलान किया है।

Advertisements

नई दिल्ली । कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव को राज्य में 10 दिनों के लिए लाॅकडाउन लगाने पर मजबूर होना पड़ा है।

पहले उन्होंने यह कहते हुए लाॅकडाउन लगाने से इन्कार कर दिया था कि इससे आर्थिक नुकसान होगा। गुजरात ने भी राज्य के 36 शहरों में नाइट कर्फ्यू और अन्य पाबंदियों को 18 मई तक बढ़ाने का एलान किया है।

वहीं, कर्नाटक सरकार ने 24 मई तक इंदिरा कैंटीन में गरीबों, मजदूरों और प्रवासी कामगारों को तीन वक्त मुफ्त भोजने देने की घोषणा की है।

तेलंगाना में 12 मई से 10 दिनों के लिए लाॅकडाउन घोषित 

हैदराबाद में मुख्यमंत्री राव की अध्यक्षता में तेलंगाना कैबिनेट की बैठक में राज्य में 12 मई से 10 दिनों के लिए लाॅकडाउन लगाने का फैसला किया गया।

इस दौरान सुबह छह से 10 बजे तक आम लोगों को आवश्यक सामान की खरीद और अन्य जरूरी कामकाज निपटाने की छूट दी गई है।

कृषि संबंधी कार्यों को लाॅकडाउन से छूट दी गई है। 20 मई को हालात की समीक्षा के बाद लाॅकडाउन बढ़ाने को लेकर फैसला किया जाएगा।

गुजरात के 36 शहरों में नाइट कर्फ्यू और अन्य पाबंदियां 18 मई तक बढ़ाई गईं

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कोरोना पर गठित कोर ग्रुप के साथ बैठक में 36 शहरों में रात का कर्फ्यू और अन्य सख्त पाबंदियों को 18 मई तक बढ़ाने का फैसला किया। अहमदाबाद, सूरत, राजकोट और वडोदरा समेत इन शहरों में रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगाया गया है। दिन के समय में दवा, दूध, सब्जी और किराना की दुकानों को खोलने की ही अनुमति है।

यह भी पढ़ें-  बिजली कंपनी के लाइनमैन को तीन हजार की रिश्वत लेते लोकायुक्त ने पकड़ा
Show More
Back to top button