हाेम

17 मई की आधी रात से दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के T2 टर्मिनल को कर दिया जाएगा बंद- सूत्र

पहले भारतीय रेलवे ने रेलों के संचालन को रोक रखा है, क्योंकि यात्रियों की गैर मौजूदगी में विभाग को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

Advertisements

नई दिल्ली। देश में कोरोना की दूसरी लहर ने हाहाकार मचा रखी है। भारी संख्या में लगातार सामने आ रहे नए मामलों से स्वास्थ्य संबंधी सेवाओं चरमरा गई हैं। साथ ही महामारी का असर हर क्षेत्र पर बराबर देखा जा रहा है। पहले भारतीय रेलवे ने रेलों के संचालन को रोक रखा है, क्योंकि यात्रियों की गैर मौजूदगी में विभाग को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। अब वहीं, दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा ने भी 17 मई की आधी रात से अपने T2 टर्मिनल को बंद करने का फैसला लिया है। समाचार एजेंसी पीटीआइ ने सूत्रों के हवाले से ये जानकारी दी है। बताया गया कि दूसरी COVID लहर के कारण उड़ानों की संख्या में काफी कमी आ चुकी है, जिस कारण टर्मिनल को बंद करने का फैसला लिया जा रहा है।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय के आंकड़ों की माने तो, पिछले कुछ हफ्तों के दौरान घरेलू हवाई यात्रियों की संख्या 2 लाख 20 हजार से घटकर 75 हजार रही गई है।

यह भी पढ़ें-  BJP के ई-चिंतन शिविर में जमकर बोले ज्योतिरादित्य सिंधिया, कार्यकर्ताओं को दिया यूं प्रशिक्षण

हाल ही में राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन को बढ़ा कर 17 मई तक किया गया है। इसमें बड़ी बात यह रही कि इस दौरान दिल्ली मेट्रो रेल निगम द्वारा संचालित ट्रेनों का परिचालन भी नहीं किए जाने का फैसला लिया गया। बता दें कि दिल्ली में 19 अप्रैल से लॉकडाउन चल रहा है।

बता दें कि दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 12,481 नए मामले सामने आए हैं। 347 लोगों की मौत हुई। अब तक यहां 13,48,699 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं और 20,010 मरीजों की मौत हो चुकी है। फिलहाल यहां 83,809 मरीजों का इलाज चल रहा है। यहां संक्रमण दर घटकर 17.76 फीसद हो गई है।

Show More
Back to top button