HOMEMobileTechज्ञान

Jio Airtel vodafone Idea लंबी अवधि वाले प्लान्स अभी भी उपलब्ध यह बचाएंगे आपका पैसा

Jio Airtel vodafone Idea लंबी अवधि वाले प्लान्स अभी भी उपलब्ध यह बचाएंगे आपका पैसा

Jio Airtel vodafone Idea आदि टैरिफ में हुई बढ़ोतरी के बाद, लंबी अवधि वाले प्लान्स अभी भी उपलब्ध हैं, वे पहले की तुलना में एक अलग कीमत के साथ। अगर आप टैरिफ बढ़ोतरी के बाद लंबी अवधि के प्रीपेड प्लान के साथ रिचार्ज करने की सोच रहे हैं, तो आपके पास एयरटेल, रिलायंस जियो और वोडाफोन आइडिया के कुछ बेहतरीन विकल्प उपलब्ध हैं।

नीचे देखें प्लान की पूरी डिटेल…Jio Airtel vodafone Idea

एयरटेल लॉन्ग-टर्म प्रीपेड प्लान

एयरटेल यूजर्स को 2,999 रुपये का लॉन्ग-टर्म प्रीपेड प्लान ऑफर कर रही है। यह प्लान 365 दिनों की वैधता के साथ आता है और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस प्रति दिन के साथ 2GB डेली डेटा प्रदान करता है। इसमें एडिशनल बेनिफिट्स भी शामिल हैं, जैसे कि अमेजन प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन वन-मंथ ट्रायल, अपोलो 24|7 सर्कल के लिए तीन महीने की सब्सक्रिप्शन, शॉ अकादमी, फास्टैग, हेलोट्यून्स और विंक म्यूजिक। FUP डेटा लिमिट खत्म होने के बाद, इंटरनेट स्पीड घटकर 64 Kbps हो जाएगी। इसके अलावा, 100 एसएमएस प्रति दिन का उपभोग करने के बाद, उपयोगकर्ताओं को उनके द्वारा भेजे जाने वाले प्रत्येक लोकल एसएमएस के लिए 1 रुपये का शुल्क लिया जाएगा।

रिलायंस जियो लॉन्ग-टर्म प्रीपेड प्लानJio Airtel vodafone Idea

रिलायंस डियो वही 2GB डेली डेटा प्रीपेड प्लान पेश करता है जो एयरटेल प्रदान करता है, लेकिन 120 रुपये कम में। जियो के 2897 रुपये के लॉन्ग-टर्म प्रीपेड प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, 100 एसएमएस प्रति दिन और 2GB डेली डेटा मिलता है। प्लान के साथ पेश किए जाने वाले डेटा की कुल राशि 730GB है। इस प्लान के साथ ही, एक बार FUP ​​डेटा की खपत हो जाने पर, इंटरनेट स्पीड 64 Kbps तक गिर जाती है। उपयोगकर्ताओं को JioTV, JioCinema, JioCloud, और JioSecurity सहित Jio एप्लिकेशन्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। प्लान की वैधता 365 दिनों की है।

वोडाफोन आइडिया लॉन्ग-टर्म प्रीपेड प्लानJio Airtel vodafone Idea

लगभग उसी कीमत के लिए, वोडाफोन-आइडिया एक प्रीपेड प्लान पेश करता है जो उपयोगकर्ताओं को जियो और एयरटेल की तुलना में बहुत कम डेटा देता है। वोडाफोन-आइडिया के 2899 रुपये के प्रीपेड प्लान में केवल 1.5GB डेली डेटा मिलता है। यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस प्रति दिन की सुविधा भी मिलती है। यह प्लान भी 365 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। लेकिन वोडाफोन आइडिया अपनी योजनाओं के साथ कई अन्य लाभ भी प्रदान करता है जिसमें बिंज ऑल नाइट, वीकेंड डेटा रोलओवर, वीआई मूवीज और टीवी क्लासिक का फ्री एक्सेस और डेटा डिलाइट्स शामिल हैं।

बिंज ऑल नाइट ऑफ़र के साथ, उपयोगकर्ताओं को हर दिन 12 AM से 6 AM के बीच सही मायने में अनलिमिटेड डेटा मिलता है। वीकेंड डेटा रोलओवर ऑफ़र उपयोगकर्ताओं को वीकेंड में सप्ताह के दिनों से सभी बचे हुए FUP डेटा का उपभोग करने की अनुमति देता है। डेटा डिलाइट्स हाल ही में पेश किया गया एक ऑफर है जो उपयोगकर्ताओं को हर महीने 2GB बैकअप डेटा प्रदान करता है जिसे टेल्को के मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से भुनाया जा सकता है।

ये इस समय बाजार में उपलब्ध लंबी-अवधि वाले प्रीपेड प्लान्स हैं। आप चाहें तो Disney+ Hotstar के बंडल्ड OTT सब्सक्रिप्शन के साथ इन ऑपरेटरों द्वारा पेश किए जाने वाले लॉन्ग-टर्म प्लान भी ले सकते हैं। ये प्लान समान लाभ प्रदान करेंगे, और बंडल किया गया एकमात्र एडिशनल बेनिफिट्स Disney+ Hotstar मोबाइल प्लान का होगा, लेकिन रेगुलर प्लान्स की तुलना में इसकी कीमत काफी अधिक है। इस प्रकार, लंबी अवधि के लिए रेगुलर प्लानस सबसे अच्छे और सबसे किफायती हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button