HOMEक्रिकेटखेल

WTC Final: BCCI ने 15 सदस्यीय टीम इंडिया का किया ऐलान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मंगलवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है।

World Test Championship 2021 Final: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मंगलवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। आपको बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच WTC का फाइनल मैच साउथैम्पटन में 18 से 22 जून के बीच खेला जाना है। दोनों टीमें इंग्लैंड पहुंच चुकी हैं और अपनी तैयारियों को पुख्ता करने में जुटी हुईं हैं। इससे पहले न्यूजीलैंड ने भी अपने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है।

कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में टीम के सदस्य हैं :- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज।

 

टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में मयंक अग्रवाल और केएल राहुल को जगह नहीं दी गई है। इसके अलावा शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल को इस ऐतिहासिक फाइनल के लिए टीम में नहीं चुना गया है। इस टीम में विकेटकीपर के तौर पर दो खिलाड़ियों – ऋषभ पंत और रिद्धिमान साहा को शामिल किया गया है, जिसमें से साहा वैकल्पिक विकेटकीपर की भूमिका में होंगे।

आपको बता दें कि पहली वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की शुरुआत 1 अगस्त, 2019 से हुई, जिसमें भारत ने अंक तालिका में शीर्ष पर रहते हुए फाइनल में जगह बनाई, जबकि न्यूजीलैंड दूसरे स्थान पर रहा। भारतीय टीम ने मार्च में इंग्लैंड को घरेलू टेस्ट सीरीज में 3-1 से हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई थी, जबकि साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज रद्द होने के बाद न्यूजीलैंड की टीम को डायरेक्ट फाइनल में एंट्री मिली थी।

Show More

Related Articles

Back to top button