HOMEKATNI

BJP Press Conference विकसित भारत की कल्पना साकार करने वाला बजट: दीपक टण्डन

BJP Press Conference जिला कार्यालय में बजट तथा विकास यात्रा को लेकर पत्रकार वार्ता

BJP Press Conference Katni केंद्र की नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार ने विगत दिनों आम बजट में हर वर्ग को राहत देते हुए विकसित भारत की कल्पना को साकार करने का ऐतिहासिक कार्य किया है। आज जिला कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में यह बात भाजपा जिलाध्यक्ष दीपक टण्डन ने कही।

बजट तथा विकास यात्रा को लेकर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि बजट दूरदर्शी बजट है। मध्यम वर्गीय लोगों को टैक्स में छूट के साथ रेलवे तथा प्रधानमंत्री आवास जैसी महत्वपूर्ण योजना के लिए इस बजट में धन आवंटन को बढ़ाया गया। शिक्षा, रक्षा, कृषि, महिलाओं, युवाओं, बुजुर्ग के लिए बजट में अनेक ऐसे प्रावधान हैं जो भविष्य को दृष्टिगत रखते हुए रखे गए हैं।

विधायक सन्दीप जायसवाल ने कहा कि दुनिया मे कोरोना से बिगड़ी अर्थव्यवस्था के बीच केंद्र सरकार ने जिस साहस का परिचय दिया वह अनुकरणीय है। उन्होंने कहा बजट से देश को क्या फायदा हुआ यह कुछ ही महीनों में सामने होगा। श्री जायसवाल ने कहा कि बच्चों की पढ़ाई से लेकर विवाह तक की योजनाओं का लाभ सरकार ने दिया है। हर गरीब को मकान हर बच्चे को शिक्षा युवाओं को रोजगार महिलाओं के लिए बचत योजनाओं के साथ साथ सड़क रेल के क्षेत्र में बड़ी योजनाओं से देश के हर व्यक्ति को लाभ होगा। मुफ्त अनाज की योजना को आगे बढ़ा कर केंद्र सरकार ने गरीबों की चिंता की है है आयुष्मान जैसी योजनाओं के लिए टारगेट को बढ़ाया गया है।

बजट में कटनी के लिए रेल तथा अन्य इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए प्रावधान किया गया है जो वर्गीकरण कर जल्द ही सामने आएगा।

पत्रकार वार्ता में कल 5 फरवरी से आयोजित विकास यात्रा को लेकर जिलाध्यक्ष दीपक टण्डन ने बताया कि विकास यात्रा इसलिए है ताकि हम जनता को बता सकें कि देश और प्रदेश में सरकार ने क्या किया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने हर वर्ग को ध्यान में रखकर कार्य किये लिहाजा हम जनता को अपनी उपलब्धियों को बता रहे हैं। साथ ही कांग्रेस के झूठ के प्रपोगंडा का जवाब भी हमारे जनप्रतिनिधियों तथा कार्यकर्ताओं के द्वारा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि कटनी में संत रविदास तिराहा से विजयराघवगढ़ में ग्राम बुजबुजा, बहोरीबंद में तेवरी तथा बड़वारा में मझगवां से यह यात्रा प्रारम्भ होंगी जो 25 फरवरी तक चलेंगी।

पत्रकार वार्ता के दौरान जिलाध्यक्ष दीपक टण्डन, विधायक संदीप जायसवाल, महापौर प्रीति सूरी, निगमाध्यक्ष मनीष पाठक, जिला महामंत्री चेतन हिंदुजा, जिला मीडिया प्रभारी आशुतोष शुक्ला, सोशल मीडिया संयोजक सचिन तिवारी उपस्थित थे।

Show More

Related Articles

Back to top button