राष्ट्रीयहाेम

बिहार-यूपी समेत कई राज्यों के लिए 40 ट्रेनें शुरु, देखें लिस्ट

वेस्टर्न रेलवे ने बिहार-यूपी समेत कई राज्यों के लिए 40 स्पेशल ट्रेनें शुरु करने का फैसला किया है।

Advertisements

देश में कोरोना की दूसरी लहर की वजह से एक तरफ कई जोन में ट्रेनों को रद्द किया जा रहा है. तो दूसरी तरफ वेस्टर्न रेलवे ने बिहार-यूपी समेत कई राज्यों के लिए 40 स्पेशल ट्रेनें शुरु करने का फैसला किया है। इसकी वजह ये है कि मुंबई से बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूरों पलायन हो रहा है। इसे देखते ही रेलवे ने बिहार, यूपी से आने-जाने के लिए कई स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत की है। इसके अलावा कई ट्रेनों के फेरे भी बढ़ाए गए हैं। वेस्टर्न रेलवे ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

यह भी पढ़ें-  जॉब में पांच साल लगातार रहे तो PF से पैसा निकालने में नहीं लगेगा ब्याज

Western Railway ने 20 जोड़ी यानी 40 ट्रेनें के फेरे बढ़ाए जाने की सूचना दी है। इनमें से मुंबई सेंट्रल से मंडुआडीह, समस्तीपुर और भागलपुर के लिए अप-डाउन, बांद्रा टर्मिनस से बरौनी, गोरखपुर, मऊ, गाजीपुर और दानापुर के लिए चलनेवाली अप-डाउन ट्रेनें शामिल हैं। ये ट्रेनें 14 से मई 26 मई के बीच चलेंगी और इनके लिए टिकटों की बुकिंग 10 मई से शुरू होगी। ये टिकट आप IRCTC की वेबसाइट या रिजर्वेशन काउंटर से ले सकते हैं। इसके अलावा अहमदाबाद से मुजफ्फरपुर के लिए 10 मई को एक ट्रेन खुलेगी, जो अगले दिन मुजफ्फरपुर से वापस अहमदाबाद आएगी।

यह भी पढ़ें-  CBSE और ICSE की 12वीं की मूल्यांकन स्कीम सही: सुप्रीम कोर्ट

वहीं उत्तर रेलवे ने आज यानी 9 मई से अगले आदेश तक 28 जोड़ी ट्रेनों को कैंसिल करने का फैसला किया है।उत्तरी रेलवे की तरफ से जारी आदेश में बताया गया है कि कम यात्रियों और कोरोना के मामलों में लगातार हो रही तेजी की वजह से इन ट्रेनों के संचालन अगले आदेश तक के लिए बंद रखने का फैसला किया गया है।

यह भी पढ़ें-  बिजली कंपनी के लाइनमैन को तीन हजार की रिश्वत लेते लोकायुक्त ने पकड़ा
Show More
Back to top button