जरा हट केहाेम

राजस्थान: ‘अशोक गहलोत जी, आप ही शादियों पर रोक लगा दो, मेरी गर्लफ्रेंड की है वो भी रुक जाएगी’

सीएम से गुहार की- 'अशोक जी आप ही शादियों पर रोक लगा दो मेरी गर्लफ्रेंड की शादी होने वाली है, वह भी रुक जाएगी।' 

Advertisements

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने एक मई को अपने फेसबुक पेज पर राज्य के लोगों से कोरोना महामारी के चलते शादियां नहीं करने की अपील की थी। उनकी इस अपील में एक युवक को अपनी गर्लफ्रेंड की शादी रुकवाने का मौका नजर आ गया। फिर क्या था, उसने सीएम से गुहार की- ‘अशोक जी आप ही शादियों पर रोक लगा दो मेरी गर्लफ्रेंड की शादी होने वाली है, वह भी रुक जाएगी।’

जैसे ही युवक ने सीएम से यह गुहार की फेसबुक यूजर्स ने उसका स्क्रीन शॉट लेकर वायरल कर दिया। यह सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।

राजस्थान मंत्रिमडल ने बृहस्पतिवार को 10 मई से 24 मई के बीच राज्य में सख्त लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। इसके मुताबिक अधिकतम 11 लोगों की उपस्थिति में ही अदालत या घर में शादी समारोह आयोजित करने की अनुमति दी गई है। इससे पहले एक मई को मुख्यमंत्री गहलोत ने अपने फेसबुक पेज के जरिए राज्य की जनता से अपील की थी कि जिनके घरों में शादियां हैं वो फिलहाल उन्हें टाल दें। संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए उन्होंने इसे जरूरी बताया था।

सीएम की उक्त पोस्ट पर चार मई को एक युवक ने कमेंट कर गुहार लगाई। अंकुर दौरवाल नाम के फेसबुक यूजर ने सीएम से जो गुहार लगाई उसे देख फेसबुक यूजर्स को मजा आ गया। उन्होंने उसे तुरंत वायरल कर दिया।

युवक ने यह गुहार लगाई थी
अंकुर दौरवाल नामक युवक ने सीएम से शादियों पर पाबंदी की गुहार लगाते हुए कमेंट किया- ‘आप ही रोक लगा दो अशोक जी, कल मेरी GF की शादी है तो वो भी रुक जाएगी। आप एक काम करो आज रात को ही गाइडलाइन निकाल दो ताकि पांच मई से जो शादियां हैं सब कैंसिल हो जाएं. अशोक जी प्लीज’। इसके बाद यह कमेंट सोशल मीडिया में शेयर होने लगा। यह देख अंकुर ने करीब चार घंटे बाद इसे डिलीट कर दिया।

कोटा में एक दिन में 75 शादियां स्थगित
राजस्थान में लागू लॉकडाउन का पालन कराने के अभियान के तहत कोटा ग्रामीण जिले की पुलिस ने उन परिवारों से संपर्क किया जहां शादी होनी थी और एक दिन में ही 75 शादियां स्थगित कराई। पुलिस उपाधीक्षक और इटावा के सीओ विजयशंकर शर्मा ने बताया कि उप पुलिस महानिरीक्षक (डीआईजी) रविदत्त गौड़ के इलाके के दौरे के दौरान आश्रम दिगोड पुलिस थाने के दो बीट सिपाहियों और कैथुन पुलिस थाने के नवनीत ने बताया कि उन्होंने तीन परिवारों से संपर्क किया और इस महीने होने वाली शादी को स्थगित करने के लिए मनाया।उक्त सिपाहियों को 1,100 रुपये का पुरस्कार दिया गया है।

कोटा ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी के मार्गदर्शन में शनिवार सुबह ग्राम पंचायत स्तर पर अभियान चलाया गया जिसमें बीट कांस्टेबल और थाना प्रभारियों ने परिवारों से संवाद किया और एक दिन में ही 75 शादियां स्थगित कराई।

 

यह भी पढ़ें-  Breaking सतना जिले में तालाब में डूबे पांच बच्‍चे, तीन की मौत, दो को बचाया
Show More
Back to top button