नगरीय निकाय चुनाव में कहीं कांग्रेस तो कहीं भाजपा प्रत्या‍शी जीते

Advertisements
भोपाल। मध्यप्रदेश के 43 नगरीय निकायों में हुए चुनाव का फैसला आज हो जाएगा। बुधवार सुबह 9 बजे से नगरीय निकायों के मुख्यालय पर मतगणना जारी है। इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। कुछ जगह के परिणाम भी सामने आ गए हैं।
कहां कौन जीता : बैहर नगर पंचायत अध्यक्ष चुनाव में कांग्रेस
बालाघाट की बैहर नगर पंचायत चुनाव में अध्यक्ष पद पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। इस पद पर उम्मीदवार गणेश मेरावी ने भाजपा उम्मीदवार को गुड्डा मरकाम को पराजित किया है। जबकि निर्दलीय उम्मीदवार गुड्डू उईके तीसरे स्थान पर रहे। वहीं पार्षद निर्वाचन में 9 वार्डों में भाजपा, 5 वार्ड में कांग्रेस और 1 वार्ड में निर्दलीय उम्मीदवार विजयी रहे हैं।
खंडवा के छनेरा-हरसूद में भाजपा प्रत्याशी पुष्पा रामनिवास पटेल जीतीं 
छेनरा हरसूद से भाजपा की पुष्पा रामनिवास पटेल निकटतम प्रत्याशी तारा सोभाग सांड से 49 वोटों से जीत गईं। पुष्पा रामनिवास पटेल (भाजपा) को 4730 वोट, तारा सोभाग सांड (निर्दलीय बागी कांग्रेस) को 4681, किरण कमलकांत भारद्वाज (कांग्रेस) को 1428, अर्चना धर्मेंद्र तिवारी (निर्दलीय बागी भाजपा) को 475 और नोटा को 204 वोट मिले।
– रतलाम के सैलाना नगर परिषद अध्यक्ष पद पर कांग्रेस का कब्जा, कांग्रेस की नम्रता राठौर 75 वोटों से जीतीं। यहां 15 पार्षद पदों में से 8 पर भाजपा, 4 पर कांग्रेस और 3 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार ने कब्जा जमाया।
– खंडवा के मूंदी नगर परिषद वार्ड क्रमांक 4 उप चुनाव में भाजपा की उम्मीदवार शमीना बी कांग्रेस उम्मीदवार रजाक मंसूरी से 68 वोट अधिक लेकर विजय घोषित हुईं।
– छिंदवाड़ा की जामई नगर पालिका में कांग्रेस प्रत्याशी 2200 वोट मिली विजय।
– छिंदवाड़ा में मोहगांव से कांग्रेस की सपना कलंबे 793 वोटों से जीत गईं।
– मंदसौर जिले के शामगढ़ में वार्ड 4, 9 के उपचुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी जीते।
– छिंदवाड़ा के जुन्नारदेव नगर पालिका में कांग्रेस की पुष्पा साहू जीतीं।
– मंदसौर में गरोठ नगर परिषद में वार्ड 13 के उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार संगीता ललित चंदेल ने भाजपा प्रत्याक्षी विनोद ग्वाला लाला को 210 मतों से हराया।
– उमरिया के पाली में वार्ड 7 से प्रत्याशी की जीत।
– शहपुरा से कांग्रेस और डिंडोरी नगर परिषद से भाजपा जीती।
– शहडोल के बुढार और सतना जैतवारा में भाजपा जीती।
– विदिशा की शमशमाबाद नगर परिषद में कांग्रेस की जीत।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications    OK No thanks