MADHYAPRADESH

रतलाम: शिवराज सिंह चौहान का मैजिक नहीं चला, कांग्रेस की नम्रता राठौर जीतीं

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के रोड शो के बावजूद भाजपा को रतलाम जिले के सैलाना में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा है.  यहां भाजपा और निर्दलीय प्रत्याशियों की चुनौती के बावजूद कांग्रेस प्रत्याशी नम्रता राठौर ने जीत हासिल की है.

AD

सैलाना नगर परिषद के चुनाव की मतगणना 16 अगस्त को सरकारी बालक हायर सेकंडरी स्कूल में हुई. पहले राउंड की मतणगना के बाद ही नतीजा आ गया और कांग्रेस प्रत्याशी नम्रता राठौर ने 144 वोटों से जीत हासिल कीं.

अध्यक्ष पद के लिए भाजपा से क्रांति जोशी, कांग्रेस से नम्रता राठौर तो भाजपा किसान मोर्चा जिला उपाध्यक्ष बाबूलाल पाटीदार की पत्नी शिवकन्या पाटीदार निर्दलीय चुनाव लड़ रही हैं.

पाटीदार की बगावत से खफा होकर भाजपा ने उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था. इसके बावजूद उनकी पत्नी की मौजूदगी ने मैच को रोचक बना दिया.
भाजपा ने जीत हासिल करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का रोड शो भी कराया था. मुख्यमंत्री के आने के बाद चुनाव रोचक हुआ था और माना जा रहा था कि भाजपा उम्मीदवार को जीत मिल सकती है. हालांकि, निर्दलीय उम्मीदवार की मौजूदगी और वन टू वन कैंपेन ने कांग्रेस की राह आसान कर दी.

कांग्रेस ने तमाम बड़े नेताओं को चुनाव प्रचार से दूर रखा था. स्थानीय नेताओं के अलावा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव जीतू पटवारी और युवका कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुणाल चौधरी ने नम्रता राठौर के लिए प्रचार किया था.

AD
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button