MADHYAPRADESH

रियल विनर कांग्रेस की ये नेता, पार्टी पार्षदों के BJP से हाथ मिलाने पर भी जीतीं

मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले के गाडरवारा में अध्यक्ष को वापस बुलाने के लिए हुए चुनाव में वर्तमान अध्यक्ष नगर पालिका अध्यक्ष अनिता रविशेखर जायसवाल ने जीत दर्ज की है. राइट टू रिकॉल के तहत हुए चुनाव में भरी कुर्सी यानि अनिता शेखर को खाली कुर्सी के मुकाबले 4700 से ज्यादा वोट मिले.


गाडरवारा में नगरपालिका अध्यक्ष अनिता रविशेखर जायसवाल अध्यक्ष बनी रहेंगी या नहीं इसके लिए 11 अगस्त को 24 वार्डों के 50 मतदान
केंद्रों पर वोटिंग हुई थी. खाली कुर्सी-भरी कुर्सी के मतदान के लिए ईवीएम में एक में खाली कुर्सी का चित्र रहेगा तो दूसरा चित्र कुर्सी पर बैठी महिला का विकल्प था. बेहद कश्मकश भरे इन चुनावों में मतदाताओं ने एक बार फिर अनिता जायसवाल के नाम पर मुहर लगा दी.

-यहां वर्ष 2014 में हुए नपा चुनाव में 3 प्रत्याशियों में से 408 मतों से कांग्रेस प्रत्याशी अनीता रविशेखर जायसवाल जीत हासिल की थी.
-अनिता जायसवाल ने ने भाजपा प्रत्याशी बसंती पालीवाल और निर्दलीय विमला कोरी को हराया था.गाडरवारा में 24 में से 17 वार्डों में भाजपा समर्थित पार्षद हैं, जबकि अन्य में कांग्रेस समर्थित.

-यहां जनवरी में दोनों दलों के 22 पार्षदों ने अध्यक्ष के खिलाफ जिला निर्वाचन अधिकारी को आवेदन देकर नपाध्यक्ष को वापस बुलाने के अधिकार के तहत कार्रवाई की मांग की थी.

यह भी पढ़ें-  Shweta Tiwari statement: 'मेरी ब्रा का साइज भगवान ले रहे हैं', मचा बवाल गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मांगी रिपोर्ट

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button