हाेम

Mother’s Day 2021: गूगल असिस्टेंट में जुड़े मदर्स डे से पहले नए फीचर्स, पूरे परिवार के आयेगा काम

गूगल ने नई सुविधाओं की घोषणा गुरुवार 6 मई को एक ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से की। ये नए फीचर्स दुनिया भर की माताओं और परिवार के सभी सदस्यों के लिए मददगार हैं।

Advertisements

Mother’s Day 2021: गूगल असिस्टेंट (Google Assistant) ने मदर्स डे से पहले नए फीचर्स लेकर आया है। कंपनी ने अपडेटेड वर्जन में नया एंटरटेनमेंट कंटेंट, फैमिली बेल फीचर और ब्रॉडकास्टिंग मैसेजिंग सुविधा लॉन्च की है। गूगल ने नई सुविधाओं की घोषणा गुरुवार 6 मई को एक ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से की। ये नए फीचर्स दुनिया भर की माताओं और परिवार के सभी सदस्यों के लिए मददगार हैं। इसमें कुछ फीचर बच्चों के लिए भी है। आइए जानते हैं गूगल असिस्टेंट से जुड़े नए फीचर्स के बारे में।

यह भी पढ़ें-  जम्मू-कश्मीर पर पीएम मोदी की अहम बैठक से पहले पाकिस्तान में हलचल बढ़ी, इमरान खान ने उठाया यह कदम

Story Narration

 

गूगल असिस्टेंट बच्चों के लिए अब स्टोरीज भी नैरेट करेगा। जिसे किसी भी एंड्रॉयड डिवाइस के साथ एक्सेस किया जा सकता है। गूगल की लाइब्रेरी में कई कहानियां नैरेशन के लिए उपलब्ध रहेंगी। इसके लिए कंपनी ने पॉटमोर पब्लिशिंग और पेंगुइन रैंडम हाउस के साथ साझेदारी की है। जिसमें वह हैरी पॉटर और हू वाज को नैरेट करेगा।

गूगल असिस्टेंट के इस फीचर में परिवार के सभी सदस्यों को तुरंत ब्रॉडकास्ट मैसेज भेज सकते हैं। इस सुविधा के जरिए स्मार्टफोन, गूगल होम, गूगल नेस्ट जैसे कई डिवाइसेज पर संदेश भेजा जा सकेगा। इस फीचर का एंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर्स इस्तेमाल कर सकते हैं।

Show More
Back to top button