HOMEJOBSज्ञान

Sarkari Naukri Job केंद्रीय और राज्य के विभागों निकलीं बंपर भर्तियां,यहां पाएं पूरी जानकारी

Sarkari Result Naukri केंद्रीय और राज्य के विभागों निकलीं बंपर भर्तियां,यहां पाएं पूरी जानकारी

Govt Jobs Sarkari Result Naukri 2022 Live: देश के विभिन्न केंद्रीय और राज्य विभागों इस समय बंपर भर्तियां जारी हैं। इन विभागों में आवेदन कर के आप अच्छे पद और पगार दोनों ही प्राप्त कर सकते हैं।

बीपीएससी मोटर वाहन इंस्पेक्टर भर्ती का अंतिम परिणाम जारी

बिहार लोक सेवा आयोग/BPSC ने मोटर वाहन इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा, 2020 का अंतिम परिणाम जारी कर दिया है। परिणाम को आज 13 अक्तूबर, 2022 को ऑनलाइन मोड में जारी किया गया है। उम्मीदवार अपने परिणाम को अब बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं।

SSC CGL 2022: एसएससी सीजीएल भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की ओर से आज 13 अक्तूबर, 2022 को संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा (CGL) 2022 के लिए आवेदन की प्रक्रिया को समाप्त कर दिया जाएगा। उम्मीदवार आज रात 11 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार अपना आवेदन आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर जमा कर सकते हैं।

RSMSSB CET 2022: इतना लगेगा आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अनारक्षित / बीसी / ईबीसी (क्रीमी लेयर) वर्ग के उम्मीदवारों को 450 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं, बीसी / ईबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर), ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 350 रुपये लागू होंगे। एससी/एसटी वर्ग के आवेदकों को 250 रुपये का शुल्क देना होगा।

RSMSSB CET 2022: कब होगी परीक्षा?

राजस्थान अधीनस्थ मंत्रालयी सेवा चयन बोर्ड द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार सामान्य पात्रता परीक्षा, 2022 का आयोजन 18, 19, 25 और 26 फरवरी, 2023 को किया जाएगा। परीक्षा राज्यभर में निर्धारित विभिन्न केंद्रों पर सभी तरह की गाइडलाइन का पालन करते हुए आयोजित की जाएगी। परीक्षा से कुछ दिनों पहले ही उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र जारी कर दिए जाएंगे।

RSMSSB CET 2022: इस तारीख तक होंगे आवेदन

राजस्थान अधीनस्थ मंत्रालयी सेवा चयन बोर्ड की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार राजस्थान सामान्य पात्रता परीक्षा, 2022 के लिए आवेदन जारी हैं। वहीं, बोर्ड ने आवेदन की आखिरी तारीख 11 नवंबर, 2022 को निर्धारित की गई है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आखिरी तारीख से पहले ही अपना आवेदन पूरा कर लें।

Sarkari Naukri: ऐसे करें आवेदन

जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने की इच्छा रखते हैं, वे अपना आवेदन राजस्थान अधीनस्थ मंत्रालयी सेवा चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं।

RSMSSB CET 2022: राजस्थान सीईटी परीक्षा के लिए आवेदन शुरू

राजस्थान अधीनस्थ मंत्रालयी सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) ने सामान्य पात्रता परीक्षा (उच्च माध्यमिक स्तर) के लिए आवेदन की प्रक्रिया को आज 12 अक्तूबर, 2022 से शुरू कर दिया है। इस परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन को 10 अक्तूबर, 2022 को जारी किया गया था।

SarkarI Job Live: कैसे करना होगा आवेदन?

जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट ssbrectt.gov.in पर जाकर बताए गए प्रारूप में आवेदन करना होगा।

Sarkari Naukri 2022: क्या है जरूरी योग्यता?

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास में किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं या इसके समकक्ष की योग्यता होनी चाहिए। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को भारतीय पोस्टल ऑर्डर और डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना आवश्यक है। हालांकि, अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति और महिला उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

Sarkari Naukri Result Live: रेलवे, सशस्त्र सीमा बल समेत विभिन्न विभागों में भर्ती, जल्दी करें आवेदन

Govt Jobs Sarkari Result Naukri 2022 Live: सशस्त्र सीमा बल/SSB ने कांस्टेबल सामान्य ड्यूटी के 399 रिक्त पदों पर भर्ती जारी की है और योग्य उम्मीदवारों के आवेदन आमंत्रित किए हैं। यह भर्ती खेल कोटा के तहत जारी की गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

सशस्त्र सीमा बल की ओर से जारी की गई भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है। इस भर्ती का विज्ञापन रोजगार समाचार में जारी किया गया था। आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार उम्मीदवारों को विज्ञापन के 30 दिनों के भीतर अपने आवेदन करने होंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button