HOMETechonologyTravelTrending NewsWorldप्रदेशराष्ट्रीयविदेशव्यापार

Hyundai पर भड़का लोगों का गुस्सा, #BoycottHyundai हुआ ट्रेंड तो कंपनी ने जताया खेद

 #BoycottHyundai कंपनी ने दी सफाई, नहीं मांगी माफी

 #BoycottHyundai  हुंडई पाकिस्तान के ट्वीटर हैंडल से जैसे ही यह पोस्ट निकला उसके कुछ देर बाद ट्वीटर पर ट्वीट्स की बाढ़ आ गई। यह पोस्ट जल्द ही वायरल हो गया और भारतीय लोगों ने इसके खिलाफ कड़ी प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी। इसके बाद सोशल मीडिया पर ,BoycottHyundai ट्रेंड करने लगा।  हुंडई पाकिस्तान के ट्वीट को लेकर अभी भी सोशल मीडिया पर बवाल मचा हुआ है।

हुंडई की पाकिस्तान यूनिट ने कश्मीर पर सोशल मीडिया पर एकजुटता संदेश साझा करते हुए विवादित पोस्ट शेयर किया था, जिसके बाद भारत के लोगों ने हुंडई इंडिया को इसका जवाब देने को कहा, जिसके बाद हुंडई इंडिया ने कई लोगों को ब्लॉक कर दिया। इसके बाद ट्वीटर पर Boycott Hyundai ट्रेंड करने लगा। इस मामले को लेकर दक्षिण कोरियाई कंपनी ने इस पोस्ट के लिए खेद व्यक्त किया।

 #BoycottHyundai कंपनी ने दी सफाई

कंपनी ने इस मामले को लेकर अपने बयान में कहा कि एक व्यावसायिक नीति के रूप में, हुंडई मोटर कंपनी किसी विशिष्ट क्षेत्र में राजनीतिक या धार्मिक मुद्दों पर टिप्पणी नहीं करती है। इसलिए यह स्पष्ट रूप से हुंडई मोटर की नीति के खिलाफ है। हुंडई मोटर ने कहा कि कंपनी कई दशकों से भारत में निवेश कर रही है और भारतीय ग्राहकों के लिए दृढ़ता से प्रतिबद्ध है। हमें इस अनौपचारिक सोशल मीडिया गतिविधि से भारत के लोगों को हुई आहत के लिए गहरा खेद है। गलत पोस्ट को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से हटा दिया है, क्योंकि हुंडई ब्रांड का नाम दुरुपयोग किया गया है। कंपनी ने आश्वासन देते हुए कहा कि हम भविष्य में ऐसे घटना को रोकने के लिए काम कर रहे हैं। हमारा अनऑथराइज्ड नॉन बिजनेस पोस्ट से कोई लेना देना नहीं है। इसे हम दृढ़ता से रिजेक्ट करते हैं।

पाकिस्तान में हुंडई के एक डीलर @hyundai PakistanOfficial के ट्विटर अकाउंट से कश्मीर एकजुटता दिवस का समर्थन करते हुए एक संदेश पोस्ट किया था, जिसे “स्ट्रगल फॉर फ्रीडम” कहा गया था।

हुंडई पाकिस्तान के ट्वीटर हैंडल से जैसे ही यह पोस्ट निकला, उसके कुछ ही देर बाद ट्वीटर पर ट्वीट्स की बाढ़ आ गई। यह पोस्ट जल्द ही वायरल हो गया और भारतीय लोगों ने इसके खिलाफ कड़ी प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी। इसके बाद सोशल मीडिया पर #BoycottHyundai ट्रेंड करने लगा, जिसके तुरंत बाद मामला तूल पकड़ता देख हुंडई पाकिस्तान ने यह पोस्ट डिलीट कर दिया। लेकिन तब तक सोशल मीडिया के दिग्गजों ने उसका स्क्रीन शॉट्स ले लिया था, जो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। इसके बाद लोगों की नाराजगी बढ़ते देख हुंडई इंडिया ने रविवार रात को इस पूरे मामले पर सफाई दी है।

#BoycottHyundai  कंपनी ने सफाई देते हुए बताया भारत को दूसरा घर

#BoycottHyundai ट्रेंड करने के बाद कंपनी ने अपने पोस्ट को लेकर सफाई दी। हुंडई इंडिया ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पोस्ट करते हुए लिखा कि हुंडई मोटर इंडिया 25 साल से अधिक से भारतीय बाजार में प्रतिबद्ध है। हम राष्ट्रवाद का सम्मान करने के अपने मजबूत लोकाचार के लिए मजबूती से खड़े हैं। हुंडई मोटर इंडिया को जोड़ने वाला अवांछित सोशल मीडिया पोस्ट इस महान देश के लिए अद्वितीय प्रतिबद्धता और सेवा को अपमानित कर रहा है। हुंडई ब्रांड के लिए भारत दूसरा घर है।

असंवेदनशील संचार के प्रति हमारी जीरो टॉलरेंस की नीति है। हम इस तरह के किसी भी विचार की कड़ी निंदा करते हैं। भारत के प्रति हमारी प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में हम भारत देश के साथ-साथ इसके नागरिकों की बेहतरी के लिए अपने प्रयास जारी रखेंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button