मध्यप्रदेश

MP बोर्ड 10वीं 12वीं की प्रायोगिक परीक्षाएं स्थगित, बाद में घोषित होगी परीक्षा की तिथि

Advertisements

भोपाल। प्रदेश में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के कारण मप्र बोर्ड की दसवीं व बारहवीं की प्रायोगिक परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है। इस संबंध में माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) ने शुक्रवार को आदेश जारी कर दिए हैं। आदेश में लिखा है कि मंडल ने दसवीं व बारहवीं की प्रायोगिक परीक्षाएं 17 अप्रैल से 20 मई तक कभी भी कराने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन अब फिर से इन परीक्षाओं को स्थगित किया जाता है।

यह भी पढ़ें-  Madhya Pradesh BJP: भोपाल में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक हुई शुरू

माशिमं ने आदेश में यह भी लिखा है कि वर्तमान में कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए 15 मई तक प्रदेश में लॉकडाउन होने के कारण दसवीं व बारहवीं की प्रायोगिक परीक्षाएं आगामी आदेश तक स्थगित की जाती है। स्थगित प्रायोगिक परीक्षाओं के आयोजन के संबंध में तिथियां अलग से घोषित की जाएगी।

यहां पर बता दें कि माशिमं अब तक दसवीं व बारहवीं बोर्ड परीक्षा के संबंध में कोई निर्णय नहीं ले पाया है। वहीं इससे पहले माशिमं ने स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री इंदर सिंह परमार के निर्देश पर दसवीं व बारहवीं की बोर्ड परीक्षाएं एक माह के लिए स्थगित कर दी थीं। ये परीक्षाएं अब जून माह में आयोजित किए जाने की संभावना है। ज्ञात हो कि इस साल दसवीं व बारहवीं की बोर्ड परीक्षा में प्रदेश भर से करीब 19 लाख विद्यार्थी शामिल होंगे। इसके लिए माशिमं ने पूरी तैयारी कर ली है।

यह भी पढ़ें-  बिजली घर के बाहर खटिया बिछाकर लेट गए ऊर्जा मंत्री, कहा-लाइट आएगी तभी उठूंगा
Show More
Back to top button