HOMEराष्ट्रीय

Manoj Tiwari मनोज तिवारी को महंगा पड़ा नियम तोड़ना, कटा 41000 रुपए का चालान; हेलमेट के अलावा भी कमी

Manoj Tiwari मनोज तिवारी को महंगा पड़ा नियम तोड़ना, कटा 41000 रुपए का चालान; हेलमेट के अलावा भी कमी

Manoj Tiwari राजधानी दिल्ली में बीजेपी सांसद मनोज तिवारी को बिना हेलमेट बाइक चलाना महंगा पड़ गया है। दिल्ली पुलिस ने सांसद और वाहन मालिक के खिलाफ कुल 41 हजार रुपए का चालान काट दिया है। मनोज तिवारी को 21 हजार रुपए का चालान भरना होगा तो वाहन मालिक पर 22 हजार रुपए का फाइन लगाया गया है। तिरंगा यात्रा के दौरान सांसद जिस बाइक पर सवार थे उसपर ना तो हाई सिक्यॉरिटी नंबर प्लेट था और ना ही पीयूसी सर्टिफिकेट अपडेट था। इन खामियों की वजह से भारी-भरकम चालान काटा गया है।

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता सुमन नलवा ने कहा, ‘हमने हेलमेट, लाइसेंस, पीयूसी प्रमाणपत्र और उच्च सुरक्षा पंजीकरण प्लेट (एचएसआरपी) नहीं पहनने के उल्लंघन के लिए चालक पर मुकदमा चलाया है और चालान की राशि 21,000 रुपये है। वाहन के मालिक पर पीयूसी प्रमाण पत्र और एचएसआरपी और चालान राशि 20,000 रुपये के लिए भी मुकदमा चलाया गया है।’

बता दें कि उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी और पीयूष गोयल के साथ तिरंगा बाइक रैली को रवाना किया। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, अनुराग ठाकुर, धर्मेंद्र प्रधान समेत कई केंद्रीय मंत्री और सांसद बाइक पर बैठकर तिरंगा लहराते नजर आए। अधिकतर नेताओं ने ट्रैफिक नियमों का भी ध्यान रखा और हेलमेट पहने नजर आए। हालांकि, कुछ नेता सिर पर पगड़ी या भगवा गमछा बांध बाइक दौड़ाते नजर आए।

Show More

Related Articles

Back to top button