राष्ट्रीयहाेम

मुंबई में अगला चका निकलने से एयर एंबुलेंस की इमरजेंसी लैंडिंग, रन वे पर बिछाया गया फॉम

अगला चका निकलने से एयर एंबुलेंस की इमरजेंसी लैंडिंग, रन वे पर बिछाया गया फॉम

Advertisements

हैदराबाद (Hyderabad) जा रही एक एयर एंबुलेंस (Air Ambulance) की मुंबई में गुरुवार को इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing) करानी पड़ी. एयर एंबुलेंस में तकनीकी खराबी आ जाने की वजह से यह स्थिति उत्पन्न हुई. इस एयर एंबुलेंस ने नागपुर से हैदराबाद के लिए उड़ान भरी थी. जेट सर्व एविएशन की ओर से संचालित C-90 VT-JIL विमान की मुंबई हवाई अड्डे पर सफलतापूर्वक लैंडिंग कराई गई.

रिपोर्ट के मुताबिक, टेक ऑफ के दौरान एयर एंबुलेंस का एक पहिया अलग हो गया था. चालक दल ने पुष्टि की कि पायलट्स ने लैंडिंग गियर का उपयोग किए बिना एयर एंबुलेंस की ‘बेली लैंडिंग’ कराई. आग से बचाव के लिए फोम को रनवे पर बिछा दिया गया था.

क्रू मेंबर ने बताया कि विमान की बेली लैंडिग करायी गयी. बैली लैंडिंग में लैंडिंग गियर का प्रयोग नहीं किया जाता है यानी कि जब अगला पहिया गिर गया तो विमान के बाॅडी को जमीन पर उतारा गया. यह इमरजेंसी लैंडिंग और इसमें विमान के क्षतिग्रस्त होने उसमें आग लगने का खतरा होता है.

इनपुट्स के मुताबिक, नागपुर एयरपोर्ट से टेक ऑफ के दौरान विमान का एक पहिया अलग हो गया और दूर जाकर गिरा. एयर एंबुलेंस में एक मरीज सवार था. विमान में सवार चालक दल के सभी लोग सुरक्षित हैं.

यह भी पढ़ें-  शिक्षा मित्रों का मानदेय बढ़ा सकती है योगी सरकार, दो से चार हजार रुपये की होगी बढ़त
Show More
Back to top button