HOMEज्ञान

farmani naaz के हर हर शम्भू गाने को यूट्यूब से हटाया, ये है कारण

farmani naaz के हर हर शम्भू गाने को यूट्यूब से हटाया, ये है कारण

farmani naaz हर हर शंभू गाना गाकर सुर्खियों में आईं फरमानी नाज को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. फरमानी नाज के यूट्यूब अकाउंट से हर हर शंभू गाना हटा दिया गया है. आखिर क्या वजह रही है, जो इतना लोकप्रिय गाना अचानक फरमानी नाज के यूट्यूब चैनल से हटाना पड़ा.

क्यों हटाया गया गाना?
सावन के महीने में हर हर शंभू के गाने की गूंज हर घर में गूंज रही थी. इस गाने को लोगों ने इतना पसंद किया गया कि फरमानी नाज रातों-रात स्टार बन गईं. फरमानी को इसके लिये कुछ मुस्लिम कट्टरपंथियों से धमकी भी मिली, लेकिन वो बिना डरे अपना काम करती रहीं. असल में बात ऐसी है कि जिस गाने को लेकर फरमानी को इतनी लोकप्रियता मिली. वो गाना उनका ओरिजनल नहीं है.

जीतू शर्मा हैं गाने के राइटर
फरमानी नाज को लोकप्रिय बनाने वाला हर हर शंभू गाना जीतू शर्मा द्वारा लिखा गया है, जिसे उन्होंने अभिलिप्सा पांडे से रिकॉर्ड कराया था. आज तक से बात करते हुए जीतू शर्मा ने कहा था कि उन्हें फरमानी नाज के गाने से दिक्कत नहीं है. बस गाने का क्रेडिट मिलना चाहिये, क्योंकि उन्होंने इसे लिखने में काफी मेहनत की थी।

फरमानी नाज को पता था कि ये गाना उनका ओरिजनल नहीं है, लेकिन फिर भी वो लगातार इस मुद्दे को इग्नोर करती रहीं. अब जीतू शर्मा के विरोध के बाद उन्हें यूट्यूब से गाना हटाना पड़ा. क्योंकि गाने का असली कॉपी राइट जीतू शर्मा के पास है. कॉपी राइट के तहत अगर आप किसी का कंटेंट, वीडियो, या फिर फोटो लेते हैं, तो उसे आप बिना क्रेडिट दिये नहीं ले सकते.

Show More

Related Articles

Back to top button