Sportsक्रिकेटखेलहाेम

बड़ी खबर: संक्रमित खिलाड़ियों को चोटिल बताकर IPL बचाने में जुटे थे BCCI के अधिकारी, विराट की टीम ने खेलने से मना किया तो भांडा फूटा

संक्रमित खिलाड़ियों को चोटिल बताकर IPL बचाने में जुटे थे BCCI के अधिकारी, विराट की टीम ने खेलने से मना किया तो भांडा फूटा

Advertisements

Ipl कई खिलाड़ियों, कोच और सपोर्ट स्टाफ के कोरोना संक्रमित हो जाने की वजह से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2021) का 14वां सीजन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। खिलाड़ियों में बढ़ते संक्रमण के माहौल में कई टीमों ने मैच खेलने से इनकार कर दिया था। अब बड़ी खबर सामने आ रही है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के कुछ बड़े अधिकारी संक्रमण के मामलों को दबाने की तैयारी में थे, ताकि लीग पूरी कराई जा सके।

RCB ने दी खिलाड़ियों की सुरक्षा को प्राथमिकता
IPL में 3 मई को अहमदाबाद में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच मुकाबला खेला जाना था। सूत्रों के मुताबिक मैच से एक दिन पहले ही KKR के दो खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर पॉजिटिव हो गए। बोर्ड के कुछ बड़े अधिकारी चाहते थे कि इन्हें आइसोलेट कर यह खबर सामने लाई जाए कि दोनों चोटिल हैं। यह बात RCB तक पहुंच गई और टीम ने खिलाड़ियों को सुरक्षा को देखते हुए मैच खेलने से साफ इनकार कर दिया। इसके बाद BCCI और IPL की गवर्निंग काउंसिल ने मैच स्थगित करने का फैसला लिया।

यह भी पढ़ें-  कल है प्रथम सावन सोमवार, बन रहा है गजकेसरी योग, इस विधी से करें भगवान शिव की पूजा

फिर बढ़ती गई संक्रमितों की संख्या
4 मई को दिल्ली में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच मैच खेला जाना था। इस मैच से पहले SRH के ऋद्धिमान साहा कोरोना पॉजिटिव हो गए। साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बॉलिंग कोच लक्ष्मीपति बालाजी और दो अन्य सपोर्ट स्टाफ की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। बाद में CSK के माइक हसी भी संक्रमित हो गए। इसके बाद हैदराबाद और मुंबई के बीच होने वाले मैच को भी स्थगित कर दिया गया।

फ्रेंचाइजी के साथ बैठक में भी IPL बचाने की हुई थी कोशिश
कई खिलाड़ियों के संक्रमित होने के बाद BCCI और IPL फ्रेंचाइजीज के बीच बैठक हुई। सूत्र बताते हैं कि बैठक में भी बोर्ड के कुछ अधिकारी लीग जारी रखने का दबाव बना रहे थे, लेकिन RCB के मैनेजमेंट के साथ-साथ मुंबई इंडियंस के आकाश अंबानी और दिल्ली कैपिटल्स के पार्थ जिंदल इसे तत्काल स्थगित करने के पक्ष में अड़ गए। तब जाकर लीग को स्थगित करने का फैसला लिया गया।

पांच दिन पहले से थे कोरोना के लक्षण
दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा और सनराइजर्स हैदराबाद के ऋद्धिमान साहा के पॉजिटिव होने की सूचना मंगलवार को सार्वजनिक हुई। सूत्रों ने बताया कि खबर भले ही मंगलवार को आई हो, लेकिन इनमें कोरोना के लक्षण 5 दिन से मौजूद थे। सनराइजर्स ने राजस्थान के खिलाफ मैच में इसी वजह से साहा को प्लेइंग-11 में शामिल नहीं किया था।

Show More
Back to top button