हाेम

Phizer : दवा कंपनी फाइजर को बड़ी सफलता, कनाडा ने दी बच्चों को वैक्सीन लगाने की अनुमति

12 से 15 साल की उम्र के बच्चों के लिए कंपनियों के कोरोना वायरस टीके को मंजूरी देने का अनुरोध किया था। कंपनी ने कहा था कि यह कदम यूरोप में युवा और कम जोखिम वाली आबादी को टीके तक पहुंच मुहैया करा सकता है।

Advertisements

फार्मास्यूटिकल की दिग्गज कंपनी फाइजर को बड़ी सफलता हाथ लगी है। दरअसल कनाडा ने कंपनी को 12 से 15 आयु वर्ग के बच्चों को वैक्सीन लगाने की अनुमति दे दी है। बता दें कि इससे पहले बीते शुक्रवार को फाइजर और बायोएनटेक ने यूरोपीय संघ के दवा नियामकों से 12 से 15 साल की उम्र के बच्चों के लिए कंपनियों के कोरोना वायरस टीके को मंजूरी देने का अनुरोध किया था। कंपनी ने कहा था कि यह कदम यूरोप में युवा और कम जोखिम वाली आबादी को टीके तक पहुंच मुहैया करा सकता है।

यह भी पढ़ें-  EPFO Alert: एक झटके में खाली हो जाता है पूरा PF अकाउंट, EPFO ने दी यह सलाह

 

दोनों कंपनियों ने कहा था कि यूरोपियन मेडिसिन एजेंसी को उनकी अर्जी 2,000 से अधिक किशोरों पर किये गए एक उन्नत अध्ययन पर आधारित है जिसमें टीका सुरक्षित और प्रभावी होने का पता चला था। बच्चों पर और दो साल के लिए दीर्घकालिक सुरक्षा के लिए निगरानी की जाएगी।

 

फाइजर और बायोएनटेक ने पहले अनुरोध किया था कि यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन के साथ उनकी आपातकालीन उपयोग अनुज्ञा 12-15 वर्ष के बच्चों के लिए भी विस्तारित की जाए। फाइजर और बायोएनटेक द्वारा बनाया गया कोविड-19 टीका पहला टीका था जिसे गत दिसंबर में ईएमए द्वारा हरी झंडी दिखायी गई थी जब इसे 16 साल और इससे अधिक आयु के लोगों और 27-देश के यूरोपीय संघ में लाइसेंस दिया गया था।
ये भी पढ़ें…
पंचायत चुनाव: जीत का जश्न मना रहे प्रधान समर्थकों ने डीजे पर जबरन कराया लड़की से नाच, नागिन डांस पर बवाल
सलाह: खून साफ करने में उपयोगी हैं ये चार ड्रिंक्स, रोज पीने से इम्यूनिटी भी होती है मजबूत

 

Show More
Back to top button