HOMEKATNIMADHYAPRADESH

Katni आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को 21 व सहायिकाओं को चाहिए 18 हजार वेतन, कलेक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन

Katni आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को 21 व सहायिकाओं को चाहिए 18 हजार वेतन, कलेक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन

Katni जिलेभर की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं ने अपनी जायज मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट के बाहर जमकर प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा और कहा कि शीघ्र यदि मांगों को पूरा नहीं किया जाता तो वे उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगी। कहा गया कि अभी नवंबर और दिसंबर माह का मानदेय नहीं मिला है। मिनी आंगनबाड़ी को फुल किया जाए, जब तक नियमितिकरण नहीं होता तो कार्यकर्ता को 21 हजार व सहायिका को 18 हजार रुपए वेतन दिया जाए। इस दौरान अध्यक्ष ममता रजक, बहोरीबंद रामनंदनी राजपूत, विगढ़ से श्यामली डे, बड़वारा से काशी विश्वकर्मा, ढीमरखेड़ा से मधुबाला गर्ग, ग्रामीण से रूपा बर्मन सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता व सहायिका मौजूद रहीं।

आंगनबाड़ी संघ की अध्यक्ष ममता रजक ने कहा कि इस दौरान मांग रखी गई कि कार्यकर्ताओं से बीएलओ का काम लेना बंद किया जाए, निर्वाचन आयोग में ड्यूटी न लगे, अन्य विभागों के काम कार्यकर्ता व सहाययिकाओं से न कराए जाएं।

मानदेय की जगह वेतन निर्धारित किया जाए, स्कूलों की तरह आंगनबाडय़िों का भी शीतकालीन अवकाश घोषित किया जाएगा। इस दौरान सभी ने नियमित किए जाने की भी मांग मुख्यमंत्री से की। मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। साथ ही समय पर मानदेय दिए जाने की मांग की

Show More

Related Articles

Back to top button