HOMEMADHYAPRADESH

School Closed मध्यप्रदेश के कई जिलों में स्कूलों में ठंड के चलते छुट्टियां घोषित

School Closed मध्यप्रदेश के कई जिलों में स्कूलों में ठंड के चलते छुट्टियां घोषित

School Closed मध्यप्रदेश के अधिकांश जिलों में स्कूलों में ठंड के चलते छुट्टियां घोषित की गईं हैं हालांकि अभी कटनी जबलपुर में सिर्फ स्कूलों का टाइम 2 घण्टे आगे बढ़ाया गया है।

बर्फीली हवाओं के कारण ग्वालियर-चंबल अंचल सहित पूरा प्रदेश जवर्दस्त ठंड की गिरफ्त में हैं। ग्वालियर में शीतल दिन और भोपाल, छतरपुर, सतना में तीव्र शीतल दिन रहा। कड़ाके की ठंड के चलते ग्वालियर सहित अंचल के भिंड, मुरैना, शिवपुरी के कलेक्टरों ने प्राथमिक स्कूलों में सात जनवरी तक अवकाश घोषित कर दिए हैं। यही नहीं बड़ी कक्षाओं का समय भी सुबह साढ़े नौ बजे से पहले न रखने का आदेश जारी कर दिया है।

मौसम विज्ञानियों के अनुसार पांच जनवरी को ठंड का अहसास और तीव्र हो जाएगा, जो सात जनवरी तक जारी रहेगा। न्यूनतम तापमान पांच डिसे. के नीचे रहने का अनुमान है। इधर कोहरे के कारण ट्रेन और हवाई सेवा भी प्रभावित रही। श्रीधाम एक्सप्रेस ग्वालियर में छह घंटे देरी से आई और दिल्ली व बेंगलुरु की उड़ानें लेट हुईं।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान ग्वालियर अंचल सहित प्रदेश के सभी जिलों का मौसम मुख्यत शुष्क रहा। न्यूनतम तापमान में सभी जिलों में कोई विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। मंगलवार को प्रदेश में सबसे कम 6.2 डिग्री सेल्सियस तापमान नौगांव में दर्ज किया गया। इसकी वजह उत्तर भारत के पहाड़ों पर जबर्दस्त बर्फबारी हुई थी। इस वजह से उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। हवाओं का रुख भी उत्तरी वना हुआ है। इसके चलते प्रदेश में ठिठुरन बढ़ गई है

Show More

Related Articles

Back to top button