GadgetMobile

Apple लॉन्च करने जा रहा है फोल्डेबल आईफोन, जानिए इसके फीचर्स के बारे में

तकनीकी दिग्गज एप्पल खुद के फोल्डेबल आईफोन (Apple Foldable iPhone) पर काम कर रही है और यह 2023 में तैयार हो जाएगा. सबसे विश्वसनीय एप्पल विश्लेषकों में से एक मिंग-ची कुओ के अनुसार, उक्त फोल्डेबल डिवाइस के शिपमेंट लक्ष्य की 1.5 से 2 करोड़ यूनिट तक की उम्मीद की जा रही है.

एनालिस्ट मिंग-चीकुओ के मुताबिक 2023 के शुरुआती दिनों में Apple अपना 8 इंच की फलैक्सिबल OLED के साथ फोल्डेबल (Apple Foldable iPhone) आईफोन लॉन्च कर सकती है. ऐसा माना जा रहा है कि इस आईफोन में 16:9 का एस्पेक्ट रेश्यो होगा. Apple पिछले कुछ समय से अब फोल्डेबल स्मार्टफोन की गाड़ी में सवार होने तैयारी में है. कुछ स्कीमेटिक और पेटेंट लिस्टिंग में यह सामने आया है कि पिछले कुछ समय से फोल्डेबल आईफोन लाने की दिशा में तेजी से काम किया जा रहा है. हालांकि इस Cupertino कंपनी ने अभी तक इस बात पर चुप्पी ही बनाई हुई है कि यह इस दिशा में काम कर रही है या नहीं, और क्या यह सैमसंग और हुवावे जैसी कंपनियों को भी शामिल करेगी जिनके फोल्डेबल स्मार्टफोन पहले से ही मार्केट में आ चुके हैं.

यह भी पढ़ें-  भूलकर भी न करें इन 10 पासवार्ड का उपयोग, नहीं तो खाली हो सकता है आपका अकाउंट

गजेट 360 की रिपोर्ट के मतुबाकि AppleInsider ने निवेशकों की ओर एक नोट जारी करते हुए कहा, कुओ ने यह अनुमान लगाया है कि फोल्डेबल आईफोन में 8 इंच की क्यूएचडी (1,800×3,200 पिक्सल) डिस्पले होगी जिसमें कि Samsung Galaxy Z Fold 2 की QXGA+ स्क्रीन की अपेक्षा अधिक पिक्सल होंगे. इसमें 16:9 का बेहतरीन एस्पेक्ट रेश्यो होगा. यह iPhone 12 (₹ 70,900) और iPhone 12 Pro (₹ 110,900) के 19.5:9 एस्पेक्ट रेश्यो की तरह नहीं होगा.

यह भी पढ़ें-  भूलकर भी न करें इन 10 पासवार्ड का उपयोग, नहीं तो खाली हो सकता है आपका अकाउंट

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि 2023 में एप्पल 15 से 20 मिलियन फोल्डेबल आईफोन का निर्माण करेगी. यह रेगुलर आईफोन मॉडल के सामान्य निर्माण से बहुत कम है.

 

Show More
Back to top button