ज्ञान

यहाँ होंगी 15 हजार से अधिक शिक्षकों की भर्तियां, बढ़ी आवेदन की तिथि, जल्द करें आवेदन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड प्रयागराज 15 हजार से अधिक शिक्षकों के पदों पर भर्तियां करने जा रहा है। जिसमें प्रदेश के सहायता प्राप्त अशासकीय माध्यमिक स्कूलों में 12603 टीजीटी और 2593 पीजीटी के पदों पर नियुक्तियां होंगी। जिन योग्य उम्मीदवारों ने अबतक आवेदन नहीं किया है उनके लिए खुशखबरी है। दरअसल अब अप्लाई करने की तिथि बढ़कर 10 मई हो गई है।

अभ्यर्थियों को 10 मई तक का समय रजिस्ट्रेशन के लिए मिल गया है। दूसरे चरण में निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान 12 मई तक कर सकते हैं। जबकि तीसरे एंव अंतिम चरण में आवेदन को 15 मई 2021 तक ऑनलाइन सबमिट करना हैं। यूपी माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने आवेदन तारीख में विस्तार से सम्बंधित नोटिस 1 मई 2021 को जारी किया था। बोर्ड ने नोटिस में कहा है कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते केस और राज्य सरकार द्वारा जारी किये गए लॉकडाउन के कारण चयन बोर्ड ने ऑनलाइन आवेदन करते हुए उम्मीदवारों को 10 दिन का अतिरिक्त समय देने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें-  ISRO की पोर्टेबल ऑक्सीजन मशीन ‘श्वास’ बचाएगी लोगों की जिंदगी

गौरतलब है कि बोर्ड ऐडेड स्कूलों में टीजीटी, पीजीटी भर्ती के लिए आवेदन की तिथि को पहले बढ़ा चुकी है। वहीं इस बार यूपीएसईएसएसबी ने नोटिस जारी कर स्पष्ट किया है कि नई घोषित तारीखों को और आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। बोर्ड के नोटिस के अनुसार ऑनलाइन अप्लाई की पूरी जानकारी चयन बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध है। उम्मीदवार से अनुरोध है कि आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक पढ़ें। फॉर्म सबमिट करने की आखिरी तारीख 15 मई 2021 है। इसके बाद किसी प्रकार के आवेदन को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

Show More
Back to top button