राष्ट्रीयशहरहाेम

LPG सिलेंडर 46 रुपए सस्ता हुआ, जानिए क्या हैं बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर के नए रेट

14.2 किलोग्राम वाले घरेलू सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर के नए रेट एक मई से लागू हो गए हैं। पिछले महीने घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में 10 रुपये की कटौती की गई थी। आज अभी दिल्ली में LPG सिलेंडर का दाम 809 रुपये है। दिल्ली में LPG सिलेंडर का मौजूदा दाम 809 रुपये है।

Advertisements

LPG cylinder: लगातार बढ़ रही सिलेंडर की कीमतों से सरकार ने राहत दी है। यह राहत आम लोगों को नहीं, बल्कि, छोटे दुकानदारों और होटल मालिकों को दी गई है। एलपीजी सिलेंडरों की कीमतों में सरकारी पेट्रोलियम कंपनियों ने इस महीने 45.50 रुपये कटौती की है। यह कटौती केवल 19 किलो वाले कामर्शियल सिलेंडर में की गई है। वहीं, 14.2 किलोग्राम वाले घरेलू सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर के नए रेट एक मई से लागू हो गए हैं। पिछले महीने घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में 10 रुपये की कटौती की गई थी। आज अभी दिल्ली में LPG सिलेंडर का दाम 809 रुपये है। दिल्ली में LPG सिलेंडर का मौजूदा दाम 809 रुपये है। जबकि इस साल जनवरी में LPG सिलेंडर का दाम 694 रुपये था, जिसे फरवरी में बढ़ाकर 719 रुपये प्रति सिलेंडर किया गया। इसके बाद 15 फरवरी को दाम 769 रुपये हो गए। 25 फरवरी को एलपीजी सिलेंडर के दाम 794 रुपये कर दिए गए। वहीं मार्च में LPG सिलेंडर की कीमत 819 रुपये कर दी गई थी।

यह भी पढ़ें-  संपत्ति की गाईडलाइन की दरों में इस वर्ष नही होगी वृद्धिः सीएम शिवराज

दिसंबर 2020 से हर महीने बदल रही हैं कीमतें

इससे पहले पिछले साल दिसंबर के महीने में घरेलू गैस की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया था। उस समय दिल्ली में LPG सिलेंडर की कीमत 694 रुपए थी। इसके बाद लगातार घरेलू गैस की कीमतें बढ़ी हैं। हालांकि, पिछले महीने जरूर आम जनता को 10 रुपए की राहत मिली थी। इस महीने भी उम्मीद थी कि तेल कंपनियां फिर से कीमतों में कटौती कर सकती हैं, पर इस महीने ऐसा नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें-  MP में Sex Racket का पर्दाफाश, 3 युवतियों के साथ 5 युवक गिरफ्तार
Show More
Back to top button