HOMEखेल

Womens World cup 2022 points tableभारत को बांग्लादेश पर मिली जीत का हुआ फायदा, जानिए पॉइंट्स टेबल

Womens World cup 2022 points tableभारत को बांग्लादेश पर मिली जीत का हुआ फायदा, जानिए पॉइंट्स टेबल

Women’s World cup 2022: भारतीय टीम ने बांग्लादेश को एक अहम मुकाबले में 110 रन से हराकर महिला वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार रखी है. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम पॉइंट्स टेबल (Womens World cup 2022 points table) में वेस्टइंडीज को पीछे छोड़ते हुए 6 अंक के साथ तीसरे स्थान पर आ गई है. भारत को अपना आखिरी लीग मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से खेलना है. अगर भारत यह मैच जीत लेता है तो फिर सीधे सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा. जानिए उसे किस टीम से चुनौती मिल सकती है?

Womens World cup 2022 के एक अहम मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश (IND W vs BAN W) को 110 रन से हरा दिया. यह टूर्नामेंट में भारत की छठे मैच में तीसरी जीत है. इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 229 रन बनाए थे. भारत के लिए यस्तिका भाटिया (Yastia Bhatia) ने सबसे अधिक 50 रन की पारी खेली. उनके अलावा ओपनर शेफाली वर्मा (Shafali verma) ने भी 42 रन जोड़े. निचले क्रम में ऑलराउंडर स्नेह राणा ने 23 गेंद में तेजतर्रार 27 रन बनाए. जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम 40.3 ओवर में 119 रन पर ऑल आउट हो गई. भारत की तरफ से स्नेह राणा ने 4 विकेट लिए.

मिताली राज (Mithali Raj) की अगुवाई वाली भारतीय टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें मजबूत

 

इस जीत के साथ ही मिताली राज (Mithali Raj) की अगुवाई वाली भारतीय टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें मजबूत हो गईं हैं. भारत अब पॉइंट्स टेबल (Womens World cup 2022 Points Table) में वेस्टइंडीज को पछाड़कर तीसरे स्थान पर आ गया है. भारत ने अब तक 6 मैच खेले हैं. इसमें उसे 3 में जीत और इतने ही मुकाबले में हार मिली है. भारत के कुल 6 अंक हैं. इस जीत के बाद भारत का नेट रन रेट 0.768 हो गया है, जो दूसरे स्थान पर काबिज दक्षिण अफ्रीका (0.092) से भी बेहतर है.

ऑस्ट्रेलिया के 12 अंक

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान मैग लेनिंग के शतक की बदौलत दक्षिण अफ्रीका को 5 विेकेट से हराया. यह ऑस्ट्रेलिया की टूर्नामेंट में लगातार छठी जीत है और वो सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया के 12 अंक हैं. दूसरे स्थान पर मौजूद दक्षिण अफ्रीका के 5 मैच में 4 जीत के साथ 8 अंक है और उसकी भी सेमीफाइनल में जगह लगभग पक्की हो चुकी है.

Show More

Related Articles

Back to top button