मध्यप्रदेशहाेम

MP में सभी अधिमान्य और गैर अधिमान्यता प्राप्त पत्रकारों को 5 मई से प्राथमिकता के आधार पर फ्री वैक्सीन लगाई जाएगी

आज हुई हाईलेवल मीटिंग में सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने कई बड़े फैसले लिए है। इसके तहत सभी अधिमान्यता और गैर अधिमान्यता प्राप्त पत्रकारों (Jounalist) को प्राथमिकता के आधार पर फ्री वैक्सीन लगाई जाएगी

भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना (Coronavirus) के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए आज हुई हाईलेवल मीटिंग में सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने कई बड़े फैसले लिए है। इसके तहत सभी अधिमान्यता और गैर अधिमान्यता प्राप्त पत्रकारों (Jounalist) को प्राथमिकता के आधार पर फ्री वैक्सीन लगाई जाएगी। पत्रकारों को  जिलेवार विशेष शिविर लगाकर वैक्सीन लगाई जाएगी।

वही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि प्रदेश में 18 से लेकर 44 वर्ष की आयु तक के लोगो का वैक्सीनेशन कार्यक्रम 5 मई से शुरू किया जा रहा है।हालांकि 1 दिन पहले ही  चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने भी 48 घंटे के अंदर 18+ को वैक्सीनेशन की शुुरुआत करने का दावा किया था।  इसके लिए 5 करोड़ 19 लाख डोज की आवश्यकता होगी । दो कंपनी कोविशील्ड और कोवैक्सीन को आर्डर दिया गया है। वैक्सीन की उपलब्धता के आधार पर कार्यक्रम चलता रहेगा

यह भी पढ़ें-  Municipal Corporation News: शहर के पार्काे में लगेंगे औषधीय पौधे, तपोवन का किया निगमायुक्त ने भ्रमण

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश को कोविशील्ड (Covishield) की 4 करोड़ 76 लाख  और कोवैक्सीन (Covaxine) की 52 लाख 25 हज़ार डोज प्राप्त होंगे। 5 मई से 15 मई तक कुल 1480 सत्रों में 1 लाख 48 हज़ार डोज का कार्यक्रम तय किया गया है। 5 और 6 मई को 104 सत्रों में 10,400 डोज, 8 और 10 मई को 416 सत्रों में 41,600 डोज और 12, 13 और 15 मई को 960 सत्रों में 96,000 डोज लगाया जाएगा।

यह भी पढ़ें-  Covid Vaccination Site Hacked: मुंबई के युवक ने हैक की टीकाकरण की साइट

इससे पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया था कि प्रदेश के अधिमान्यता प्राप्त पत्रकार फ्रंट लाइन वर्कर की श्रेणी में शामिल होंगे। कोरोना संक्रमण में वास्तविकता को जन-जन तक पहुँचाने वाले पत्रकार भी वास्तव में कोरोना वॉरियर्स हैं। अधिमान्य पत्रकारों को भी फ्रंट लाइन वर्कर्स को दी जाने वाली सभी सुविधाओं का लाभ दिया जायेगा।

Show More
Back to top button