Corona newsSidhiमध्यप्रदेश

कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर अनोखी सजा, लिखना पड़ेगा कोरोना पर निबंध

सीधी में कोई कोरोना गाइडलाइंस का पालन न करते हुए पकड़ा जाता है तो उन्होंने एक पेन और कॉपी दी जाती है. ऐसे लोगों की सजा ये होती है कि उन्हें 44 पेज की पूरी कॉपी में कोरोना नियमों के संबंध में निबंध लिखना होता है

Advertisements

मध्य प्रदेश में कोरोना (Coronavirus in Madhya Pradesh) का कहर बरकरार है. इसके लिए सरकार ने कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) लगाया हुआ है. कर्फ्यू के दौरान जरूरी सामान के लिए सुबह 6 बजे से दोपहर 11 बजे तक छूट दी गई है. लेकिन इससे बावजूद लोग बेवजह तय समय के बाद भी घरों से बाहर निकल रहे हैं. इसके लेकर पुलिस ( Madhya Pradesh Police) ने अनोखी सजा की शुरुआत की है.

जानकारी के अनुसार सीधी जिला प्रशासन ने जिले में कोरोना कर्फ्यू लगाया है. ऐसे में जो लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं और बेवजह घरों से बाहर निकल रहे हैं. उनके लिए पुलिस ने नई सजा सोची है. अगर सीधी में कोई कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते न हुए पकड़ा जाता है तो उन्होंने एक पेन और कॉपी दी जाती है.

यह भी पढ़ें-  Terrorist in MP: सिमी ने मालवा-निमाड़ के जंगल में लगाए थे कैंप

ऐसे लोगों की सजा ये होती है कि उन्हें 44 पेज की पूरी कॉपी में कोरोना नियमों के संबंध में निबंध लिखना होता है.

निबंध लिखने के लिए लोगों को 4 घंटे का समय दिया जाता है. इसके बाद इन लोगों को शपथ दिलाई जाती है कि अब वो बेवजह घरों से बाहर नहीं निकलेंगे. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अब तक 20 हजार से ज्यादा लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. इन लोगों से लाखों रुपए जुर्माना भी वसूला गया है.

मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर बरकरार

मध्यप्रदेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 12400 नए मामले सामने आए है. इसी के साथ प्रदेश में वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 5,63,327 पर पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 97 लोगो की मौत हुई है. प्रदेश में अब कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 5,616 हो गई है.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 1811 नये मामले इंदौर में आए है. जबकि भोपाल में 1713, ग्वालियर में 980 और जबलपुर में 776 नए मामले आए हैं. अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में कुल 5,63,327 संक्रमितों में से अब तक 4,66,915 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गए हैं और 90,796 मरीजों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. उन्होंने कहा कि शुक्रवार को 13584 रोगियों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

Show More
Back to top button