राष्ट्रीयहाेम

राजधानी में बढ़ाया गया एक सप्ताह का लॉक डाउन

राजधानी (Delhi) में एक हफ्ते लॉकडाउन (lockdown) बढ़ा दिया गया है। सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने ट्वीट करते इस बात की जानकारी दी

राजधानी (Delhi) में एक हफ्ते लॉकडाउन (lockdown) बढ़ा दिया गया है। सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने ट्वीट करते इस बात की जानकारी दी। इस घोषणा के बाद अब दिल्ली में 10 मई सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लागू रहेगा। कोरोना की गंभीर स्थिति को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 27,047 नए मामले सामने आए हैं और 375 मरीजों की मौत की खबर है। इसी के साथ यहां एक्टिव केस की संख्या 99,361 पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें-  Black Fungus Infection: स्टेरॉड्स का गलत इस्तेमाल फंगल इंफेक्शन का प्रमुख कारण

बता दें कि दिल्ली में पिछले दो हफ्ते से लॉकडाउन चल रहा है जो सोमवार सुबह खत्म होने वाला था। लेकिन कोरोना (Corona) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए एक हफ्ते तक लॉकडाउन और बढ़ा दिया है। इसकी जानकारी सीएम अरविंद केजरीवाल ने खुद ट्वीट करके दी। बता दें कि दिल्ली में कोरोना से हालात गंभीर बने हुए हैं और इस बीच ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी भी यहां एक बड़ी समस्या है। इसे लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई भी चल रही है। शनिवार को ही दिल्ली के बत्रा हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी के कारण एक डॉक्टर समेत 12 मरीजों की मौत हो गई। इसी बीच दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार को फटकार लगाते हुए कहा है कि दिल्ली को हर हाल में 490 MT ऑक्सीजन सप्लाई की जाए।

Show More
Back to top button