HOMEMADHYAPRADESH

fire at katni railway station कटनी स्टेशन पर आग स्टॉल सहित शेड व कोच इंडिकेटर खाक

fire at katni railway station कटनी स्टेशन पर आग स्टॉल सहित शेड व कोच इंडिकेटर खाक

fire at katni railway station मध्यप्रदेश स्थित कटनी रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म 3-4 पर खानपान स्टॉल में गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात 3 बजे अचानक आग लग गई। आग लगने से स्टॉल जलकर खाक हो गया। आग की चपेट में स्टेशन का शेड व कोच इंडिकेटर भी आ गए। रेलवे के स्थानीय अधिकारियों की टीम ने जांच कर रिपोर्ट मंडल को भेजी है।

प्लेटफॉर्म के जबलपुर छोर पर स्थित एएच-व्हीलर फर्म का खानपान स्टॉल है। प्रारंभिक जांच में शार्ट-सर्किट से आग लगने की बात सामने आई है। घटना के समय स्टॉल बंद था और कर्मचारी बाहर सो रहा था। आग की लपटें देख यात्रियों ने उसे जगाया तो वह भी जान बचाकर भागा। आग इतनी तेजी से फैली कि कुछ ही मिनटों में स्टॉल खाक हो गया।

लपटों ने स्टेशन के ऊपर लगे शेड, कोच इंडीकेटर, सीसीटीवी कैमरे, पंखे व लाइटों को चपेट में ले लिया। स्टेशन पर अंधेरा छा गया। गनीमत रही कि प्लेटफॉर्म पर इस बीच कोई यात्री ट्रेन मौजूद नहीं थी।

मई 2022 मे भी रात में होते होते रह गई थी बड़ी घटना
इससे पहले मई 2022 में रीवा से चलकर भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन जाने वाली रेवांचल एक्सप्रेस एक अग्नि हादसे का शिकार होने से बच गई।

सतना के मैहर रेलवे स्टेशन से रवाना होकर ट्रेन सीधे कटनी रेलवे स्टेशन में खड़ी होने वाली थी, लेकिन बीच में ही उसके प्रथम श्रेणी वातानुकूलित कोच में धुंआ भरने से यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया था।

Show More

Related Articles

Back to top button