HOME

अब कैफियत एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त 70 यात्री घायल

ओरैया (यूपी)। उत्तरप्रदेश में पिछले पांच दिनों में दूसरा ट्रेन हादसा हुआ है। जानकारी के मुताबिक, बीती रात करीब 2.30 बजे कानपुर और इटावा के बीच औरैया जिले में आजमगढ़ से दिल्ली आ रही कैफियत एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई है।
जानकारी के अनुसार हादसा मानव रहित फाटक पर खड़े एक डंपर से ट्रेन के टकराने के चलते हुआ है। दुर्घटना में इंजन सहित 10 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। इस हादसे में 75 यात्रियों के घायल होने सूचना है। दुर्घटना के बाद राहत और बचाव कार्य जारी है वहीं इस ट्रैक से गुजरने वाली कईं ट्रेनें रद्द की गईं है जबकि 7 का रूट बदला गया है।
घटना की जानकारी मिलने के बाद रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने बुधवार सुबह ट्वीट कर बताया कि वे हालात पर खुद नजर बनाए हुए हैं। कुछ यात्रियों को चोटें लगी हैं। अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं।
एनसीआर रेलवे के सीपीआरओ जीएन बंसल ने हादसे के बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि किसी भी यात्री को गंभीर चोट नहीं आई है। दुर्घटना राहत ट्रेन मौके पर पहुंच गई है और जल्द ट्रैक पर यातायात शुरू किया जाएगा।
ऐसे हुआ हादसा
बताया जा रहा है कि ट्रेन एक डंपर से टकरा गई। अछल्दा और पाता रेलवे स्टेशन के बीच मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग पर यह हादसा हुआ। रेल फाटक पार कर रहे डंपर से ट्रेन का इंजन टकरा गया।
टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ट्रेन के करीब 10 डिब्बे पटरी से उतर गए। कहा जा रहा है कि डंपर चला रहे ड्राइवर को नींद आ जाने के चलते यह दुर्घटना हुई।
मालूम हो, बीते दिनों उप्र के ही मुजफ्फरनगर स्थित खतौली में भीषण रेल हादसा हुआ था। पुरी से हरिद्वार जा रही कलिंगा-उत्कल एक्सप्रेस यूपी के खतौली स्टेशन के समीप पटरी से उतर गई थी जिसमें 30 लोगों की मौत हुई थी।

AD

AD
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button