हाेम

रेलवे ने बनाया ग्रीन कॉरिडोर, जबलपुर व कटनी पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विशेष अनुरोध पर रेल मंत्रालय, राज्य के लिए ऑक्सिजन एक्सप्रेस चला रहा है. इसी क्रम में शुक्रवार को स्टील सिटी बोकारो से ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन जबलपुर के भेड़ाघाट पहुंची है. 

Advertisements

जबलपुर, कटनी : राज्य में कोविड संक्रमित मरीजों की तेजी से बढ़ रही संख्या के बीच अस्पतालों में ऑक्सिजन की कमी एक बड़ी समस्या है. ऑक्सीजन की किल्लत दूर करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विशेष अनुरोध पर रेल मंत्रालय, राज्य के लिए ऑक्सिजन एक्सप्रेस चला रहा है. इसी क्रम में शुक्रवार को स्टील सिटी बोकारो से ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन जबलपुर के भेड़ाघाट पहुंची है.

ऑक्सीजन एक्सप्रेस से लाए गए 2 टैंकर भेड़ाघाट में उतारे गए हैं, जबकि दो टैंकर कटनी में उतारे गए हैं, जो सागर भेजे जाएंगे. ऑक्सीजन पहुंचने के बाद कोरोना मरीजों को राहत मिलेगी. इससे पहले ऑक्सीजन एक्सप्रेस के जिए जबलपुर को ऑक्सीजन का एक टैंकर मिल चुका है.

यह भी पढ़ें-  Subsidy On Fertilizers मोदी सरकार ने किसानों को दी राहत, यूरिया समेत तमाम खाद पर बढ़ाई सब्सिडी

एक्सप्रेस के लिए बना ग्रीन कॉरिडोर
रेलवे ने पैसेंजर और मालगाड़ियों के संचालन से ज्यादा ऑक्सीजन एक्सप्रेस को समय पर चलाने के लिए खास तैयारी की है. इसके लिए जबलपुर रेल मंडल से खासतौर पर कटनी से बीना के बीच रेलवे ट्रैक को ग्रीन कॉरिडोर बदला है. यानि इसके संचालन के दौरान अन्य सभी ट्रेनों को या तो रोक दिया जाएगा या फिर उसकी गति धीमा कर इसे निकाला जाएगा.

पहली बार आए थे 6 टैंकर
इससे पहले भी बीते मंगलवार को झारखंड के बोकारो रेलवे स्टेशन से पहली बार जबलपुर, सागर और भोपाल के लिए छह ऑक्सीजन टैंकर पहुंची थी. इनमें एक टैंकर जबलपुर भेजा गया था, वहीं तीन टैंकर सागर और बाकी दो टैंकरों को भोपाल ले जाया गया था.

Show More
Back to top button