HOME

मध्य प्रदेश के रतलाम में गरबा पांडालों में गैर हिंदुओं के प्रवेश पर लगाई रोक

मध्य प्रदेश के रतलाम में गरबा पांडालों में गैर हिंदुओं के प्रवेश पर लगाई रोक

रतलाम। नवरात्र में रतलाम शहर में गरबे सहित अन्य धार्मिक कार्यक्रमों के लिए सजाए गरबा पांडालों में विहिप धर्म प्रसार आयाम के कार्यकर्ता गैर हिंदुओं के प्रवेश निषेध के बैनर लगा रहे हैं। इससे मामला गरमा गया है। विहिप धर्म प्रसार कार्यकर्ताओं का कहना है कि गैर हिंदू अपने धार्मिक मान्यता में हिंदू रिवाजों को नहीं मानते हैं, तो उन्हें गरबा पांडालों में भी नहीं आना चाहिए।

मालूम हो कि गत कुछ वर्षों से नवरात्र के दौरान हुई घटनाओं के बाद शहर में हालात बिगड़ते रहे हैं। धर्म प्रसार आयाम के इस कदम के बाद पुलिस भी अलर्ट हो गई है। खुफिया विभाग भी जानकारी जुटा रहा है। इधर गरबा पांडालों में बैनर लगाने के बाद कार्यकर्ता रात में चौकसी के लिए भी तैनात किए जा रहे हैं। कोरोना संक्रमण रोकने की गाइडलाइन के चलते गरबा पांडालों में पहले से जैसी रौनक नहीं है, लेकिन आयोजक सुरक्षा संबंधी सभी इंतजाम कर रहे हैं।

विहिप धर्म प्रसार के जिला मंत्री चंदन शर्मा ने बताया कि कश्मीर में नाम पूछकर हिंदुओं की हत्या की गई है। यदि कोई गैर हिंदू गरबा पांडाल में आता है तो उन्हें हिंदू रीति रिवाजों को भी मान्य करना चाहिए। गैर हिंदुओं के आने के बाद नाम बदलकर होने वाले लव जिहाद को भी बढ़ावा मिलता है। गरबा देखने के नाम पर माहौल बिगाड़ने की कोशिश भी की जाती है। इसके चलते शहर में गरबा पांडालों में गैर हिंदुओं के प्रवेश निषेध के बैनर लगाए गए हैं। गरबा पांडालों में गरबा होने तक कार्यकर्ता भी मौजूद रहते हैं

Show More

Related Articles

Back to top button