HOMEJOBSMADHYAPRADESH

Agniveer indian army Bharti आप भी हैं युवा बनना चाहते हैं अग्निवीर, MP में कब होगी भर्ती यहां जानिए

Agniveer indian army Bharti आप भी हैं युवा बनना चाहते हैं अग्निवीर, MP में कब होगी भर्ती यहां जानिए

Agniveer indian army Bharti मध्यप्रदेश में अग्निवीर भर्ती कब होगी इसे लेकर युवा उत्सुकता से राह देख रहे हैं। आज हम आपको बताएंगे कि MP में यह भर्ती कब होगी।

भारतीय सेना में अग्निवीरों भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी अब फिजिकल की तैयारी में जुट चुके हैं। वहीं कुछ अभ्यर्थी अभी 30 जुलाई तक अपनी आवेदन प्रक्रिया पूरी करेंगे। इंडियन आर्मी की ओर से ज्यादातर प्रमुख एआरओ मुख्यालय/सेना दफ्तरों में भर्ती का शेड्यूल भी जारी किया जा चुका है। लेकिन कई अभ्यर्थी ऐसे हैं जिन्हें उन्हें अभी यह जानकारी नहीं है कि उनके जिले के अभ्यर्थियों की भर्ती  रैली किस डेट में होगी।

अभ्यर्थियों की इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए देखते हुए हम आज हम मध्यप्रदेश में होने वाली भर्ती रैलियों का एआरओ वाइज/जिलावार आर्मी भर्ती रैली तिथियों का ब्योरा दे रहे हैं। अभ्यर्थी यह खबर पढ़कर असानी से समझ सकेंगे के उनके जिले की भर्ती रैली कहां और कब आयोजित की जाएगी।

मध्यप्रदेश के सभी जिलों भर्ती रैली तिथियों को 6 चरणों में बांटा गया

मध्यप्रदेश के सभी जिलों भर्ती रैली तिथियों को 6 चरणों में बांटा गया है। एमपी में 4 एआरओ के तहत 7 शहरों में सभी जिलों की भर्ती रैली अलग-अलग तिथि पर आयोजित होगी। एमपी आर्मी भर्ती रैली की शुरुआत 1 सितंबर 2022 से होगी और 27 नवंबर तक रैलियां आयोजित की जाएंगी। हालांकि सेना अभी इन एआरओ मुख्यालयों/जिलों में अग्नवीर भर्ती रैली की संभावित तिथियां जारी की हैं। इनमें बदलाव भी किया जा सकता है।  देखिए मध्यप्रदेश में जिलेवार सेना में अग्निवीर भर्ती रैली की तिथियां-

Madhya Pradesh Army Rally Dates 2022 (District wise) :

ARO—- रैली का स्थान—- रैली डेट
एआरओ महौ—–धार —- 1 से 12 सितंबर 2022 तक।
इस सेना भर्ती रैली केंद्र धार के तहत 15  जिलों – इंदौर, देवास, मंदसौर, धार, अलीराजपुर, उज्जैन, रत्लाम, बड़वानी, बुरहानपुर, झबुआ, नीमच, खरगौन, खांडवा, शाजपुर और अगर मालवा को रखा गया है। इन जिलों के अभ्यर्थियों की रैली 12 सितंबर तक करा ली जाएगी।

एआरओ जबलपुर- रीवा – 22 से 20 सितंबर 2022 तक।


रीवा में 16 जिलों –  रीवा, जबलपुर, सिवनी, बालाघाट, मंडिया, नरसिंहपुर, कटनी, डिंडोरी, अनूपपुर, शहडोल, सीधी, उमरिया और सिंगरौली, पन्ना और दमोह के अग्निवीर अभ्यर्थियों की रैली आयोजित की जाएगी।

ग्वालियर — सागर/ग्वालियर – 3 से 13 अक्टूबर 2022 तक।

एआरओ ग्वालियर के तहत सागर और ग्वालियर रैली ग्राउंड में 10 जिलों- ग्वालियर, दतिया, भिंड, मोरेना, शिवपुरी, गुना, टीकमगढ़, छतरपुर,  श्योपुर और अशोक नगर के अभ्यर्थियों के लि भर्ती रैली कराई जाएगी।

भोपाल — विदिशा/शिहोर – 27 अक्टूबर से 6 नवंबर तक।

एआरओ भोपाल के तहत भी करीब 10 जिलों – भोपाल, सिहोर, रायसेन, छिंदवाड़ा, बेतुल, सौगोर, होशंगाबाद, विदिशा, राजगढ़ और हरदा के अभ्यर्थियों की भर्ती रैलियां 6 नवंबर से पहले करा ली जाएंगी। यानी इन जिलों के अभ्यर्थी भोपाल के रैली ग्राउंड में जाने को तैयार रहें।

जबलपुर- जबलपुर – 22 से 27 नवंबर तक।
एआरओ जबलपुर के तहत जबलपुर शहर में सिर्फ महिला अग्निवीर अभ्यर्थियों के भर्ती रैलियों का आयोजन किया जाएगा।

Show More

Related Articles

Back to top button