गैजेट

चीनी कंपनी Gionee का मोबाइल फटाः दहशत

कटनी। फिर एक चीनी कंपनी जिओनी के मोबाइल में ब्लास्ट होने का मामना सामने आते ही चाइना के इन मोबाइल को लेकर सवाल खड़े हुए हैं। इससे पहले एमआई, श्योमी वीवो, ओप्पो आदि चीनी मोबाइल में देश जहां तहां मोबाइल ब्लास्ट होने की खबरें और वायरल वीडियो से देश के मोबाइल उपभोक्ता दहशत में थे अब यह मामला कटनी में भी पहुंच गया  है। दरअसल कटनी के समीप ग्राम लमतरा शाहनगर के रहने वाले गोविन्द प्रसाद परौहा के साथ दो दिन पहले यह हादसा तब घटित हुआ जब वह अपने जिओनी मोबाइल से वह किसी से बात कर रहे थे। बात करते करते ही अचानक मोमाइल गर्म होने लगा और जब तक वह कुछ समझ पाते मोबाइल में जोरदार ब्लास्ट हुआ जिससे मोबाइल धारक का हाथ तथा चेहरा मामूली झुलस गया। मोबाइल धारक ने मोबाइल फेंक दिया। काफी देर बाद जब उन्होंने मोबाइल उठाया तो वह आग की तरह जल रहा था। कटनी के सर्विस सेंटर ने नहीं सुनी
मोबाइल धारक गोविन्द परौहा के अनुसार उन्होंने यह मोबाइल भोपाल के एक माल से 13 हजार रूपये में पिछले वर्ष 8 सितंबर में खरीदा था लिहाजा मोबाइल अभी वारंटी पीरियड में था उन्होंने कटनी के जिओनी के लक्ष्मीनारायण मंदिर के सामने स्थित जिओनी केयर में जाकर मोबाइल फटने की जब बात बताई तो केयर में बैठे लोगों ने इसे मानने से इंकार कर दिया तथा वारंटी और गारंटी पीरियड को मानने से भी इंकार कर दिया। हालांकि अब कंपनी के खिलाफ श्री परौहा उपभोक्ता न्यायालय में जाने की विचार कर चुके हैं।
फिर एक चीनी कंपनी विवादों में
भारत में चीनीं कंपनियों के मोबाइल तेजी से फैल रहे हैं। कम कीमत, आकर्षक फीचर के जरिये कंपनियों ने भारत में एकाधिकार सा बना लिया है। इन कंपनियों के मोबाइल ग्राहकों के लिए परेशानी का कारण बन रहे हैं। दरअसल अब अधिकांश कंपनियां इलबिल्ट बैटरी का इस्तेमाल कर रही हैं, बैटरी अचानक गर्म होने लगती हैं, ग्राहक मोबाइल से न तो बैटरी अलग कर पाता, न ही उसे बंद कर पाता। गोविन्द प्रसाद परौहा के साथ भी यहीं हुआ। उन्होंने कहा कि वह जिओनी और कटनी के सर्विस सेंटर के खिलाफ कानूनी लड़ाई शुरू करेंगे। 
AD
Show More
AD

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button