HOMEMADHYAPRADESH

10th 12th exam news फरवरी में रहेगा कोरोना का पीक रद्द होंगी बोर्ड परीक्षा?

10th 12th exam news फरवरी में रहेगा कोरोना का पीक रद्द होंगी बोर्ड परीक्षा?

10th 12th exam news: फरवरी में कोरोना का पीक होगा, विशेषज्ञ इसका दावा कर रहे हैं। ऐसे में एमपी बोर्ड की कक्षा 10वीं 12 वीं की परीक्षा पर खतरा मंडरा रहा है।

मध्य प्रदेश बोर्ड (MPBSE) की तरफ से 10वीं-12वीं 2022 की परीक्षा (MP board Exam 2022) की तारीखों का एलान पहले ही किया जा चुका है. लेकिन बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के चलते परीक्षाओं के आयोजन पर एक बार फिर खतरा मंडराने लगा है. कयास लगाए जा रहे हैं कि कहीं पिछले साल की तरह इस वर्ष भी परीक्षा रद्द न कर दी जाए.

मध्य प्रदेश बोर्ड की तरफ से परीक्षाओं को रद्द करने को लेकर कोई एलान नहीं किया गया और ना ही कोई नोटिस जारी की गई है. लेकिन बोर्ड द्वारा सभी स्कूलों को प्री-बोर्ड और अर्धवार्षिक परीक्षाओं के नंबर पोर्टल पर जरूर अपलोड करने को कह दिया गया है. ऐसे में कयास लग रहे हैं कि अगर कोरोना से स्थितियां भयावह होती हैं, तो परीक्षाओं को स्थगित कर दिया जाएगा और छात्रों को प्री-बोर्ड और अर्धवार्षिक परीक्षा के आधार पर पास किया जाएगा.

वहीं, बोर्ड की तरफ से बीते दिनों 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाओं की तारीखों में बदलाव कर दिया गया था. इस संबंध में बोर्ड ने नोटिस भी जारी कर दिया है. इसके मुताबिक अब एमपी बोर्ड 10वीं की परीक्षाएं 18 फरवरी से 10 मार्च 2022 तक और 12वीं की परीक्षाएं 17 फरवरी से 12 मार्च 2022 तक चलेंगी. जबकि नवंबर माह के शुरुआत में जो टाइम टेबल जारी किया गया था. उसमें 10वीं 12वीं की परीक्षाएं 12 फरवरी से शुरू होनी थीं. नई डेटशीट के मुताबिक परीक्षाएं सुबह 9 से 12 बजे के बजाय सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक आयोजित की जाएंगी।

Show More

Related Articles

Back to top button