HOMEराष्ट्रीय

Weather Updates: आज भी इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना, जानिए आपके क्षेत्र में कैसा रहेगा मौसम

आज भी इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना, जानिए आपके क्षेत्र में कैसा रहेगा मौसम

Weather Updates: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने दक्षिण भारतीय राज्यों में भारी बारिश की आशंका जताई है। मौसम विज्ञान विभाग ने पूर्वानुमान लगाया है कि 12 नवंबर को तमिलनाडु, पुडुचेरी, आंध्र प्रदेश, रायलसीमा और कर्नाटक में हल्की से भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा केरल, तेलंगाना, महाराष्ट्र, गोवा और राजस्थान में बारिश मुसीबत बढ़ सकती है। IMD के मुताबिक उत्तरी तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल और रायलसीमा के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, जबकि छिटपुट स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। ऐसे में स्थानीय प्रशासन पहले से अलर्ट हो गया है और निचले इलाकों में विशेष सावधानी बरती जा रही है।

मौसम विभाग ने गोवा, कोंकण, उत्तरी कर्नाटक, तटीय कर्नाटक, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के कई हिस्सों में भारी बारिश की आशंका जताई है। आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। तेलंगाना, महाराष्ट्र, गोवा और पूर्वी राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में गरज के साथ बिजली गिरने और हल्की बारिश की संभावना है।

मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने भविष्यवाणी की थी कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार को अगले दो-तीन दिनों तक आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और हल्की धुंध छाई रह सकती है। IMD के अधिकारियों ने बताया कि आने वाले दिनों में दिन और रात में ठंड बढ़ने की संभावना है। शुक्रवार को आसमान में बादल छाए रहे और धुंध बनी रही। शनिवार को भी ऐसी ही स्थिति बनी रह सकती है। ऐसे में लोगों को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की जरूरत

Show More

Related Articles

Back to top button