HOMEKATNI

CM के सामने रोजगार गारंटी का झूठा प्रचार कर चुकी ACC, बंगाल से लेकर बांग्लादेशी को नौकरी, स्थानीय की अनदेखी, कल MLA संजय पाठक कैमोर जाएंगे

विधायक संजय पाठक का बड़ा आरोप: CM के सामने रोजगार गारंटी का झूठा प्रचार कर चुकी ACC, बंगाल से लेकर बांग्लादेशी को नौकरी, स्थानीय की अनदेखी

कटनी। विजयराघवगढ़ विधायक संजय सत्येन्द्र पाठक कल 11 बजे से कैमोर प्रवास पर होगे जहां वे पिछले कई दिनों से एसीसी कैमोर सीमेंट फैक्ट्री से संबंधित विषयों पर एसएमटीआई छात्र संगठन, बीएमएस, इंटक आदि कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधियों के विस्तृत चर्चा के उपरांत एसीसी सीमेंट फैक्ट्री कैमोर एवं उसके मुंबई मैनेजमेंट द्वारा लगातार किए जा रहे स्थानीय लोगों कर्मचारियों,छात्रों के साथ साथ उनके परिजनों के लिए गए छल कपट धोखे से पीड़ित समुदाय के हितों को ध्यान रखते हुए आगे की कार्यवाही का सर्वसम्मत निर्णय लेंगे ।

इसी तरह पिछले वर्ष अमेहटा में नए प्लांट के भूमि पूजन के समय एसीसी मैनेजमेंट ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के समक्ष 80% तक नौकरी स्थानीय लोगों को देने का वादा किया था पर धरातल पर बंगाल, बिहार, आसाम, बांग्लादेश सीमा तक से लोगों को ला कर नौकरी दी गई, उनका पुलिस वेरिफिकेशन तक नहीं हुआ।

कौन अपराधी है कौन बांग्लादेश के आतंकी संगठन हूजी के लोग क्या पता? पर स्थानीय युवाओं को रोजगार देने के सपने दिखा कर किनारे कर दिया गया। दो दिन पहले भी विधायक संजय पाठक ने कैमोर में छात्रों,बी एम एस व इंटक यूनियन के प्रतिनिधियों से वार्ता कर उनकी कर्मचारियों सम्बन्धित मांगों एवम क्षेत्र के प्लांट से संबंधित विषयों को लेकर प्लांट मैनेजमेंट से चर्चा की थी और अंतिम चेतावनी देते हुए कहा मैं क्षेत्र के गरीब मजदूर, रोजगार चाहने वाले छात्रों के साथ आपको उनकी बातों को मानना होगा आप दसों हजार करोड़ का प्रॉफिट मार्जिन लेते हो पर क्षेत्र और उसके लोगों को भूल जाते हो कंपनी मैनेजमेंट को रामायण की ये चौपाई “भय बिनु होई न प्रीति गुसाई ” नही भूलना चाहिए मांगे मान कर छात्रों मजदूरों के संघर्ष आंदोलन से आपको बचना है।

गौरतलब है की कैमोर की एसीसी फैक्ट्री इंस्टीट्यूट से SMTI कोर्स करने वाले छात्रों को पूर्व से फैक्ट्री को रोजगार देती आई है पर 2017 से एसीसी कंपनी ने इन 41 छात्रों के साथ धोखा करना प्रारंभ कर दिया और बाहरी लोगों को नौकरी पर रखा पर स्थानीय छात्र जिन्होंने कैमोर इंस्टीट्यूट से संपूर्ण मेहनत से विभिन्न विषयों में औद्योगिक प्रशिक्षण प्राप्त किया था उनको रोजगार के लिए बहाने बनाती आ रही है को भी रोजगार देना होगा नही तो छात्र एवं स्थानीय निवासी आगे और कठिन आंदोलन फेक्ट्री गेट के सामने शांति पूर्ण आंदोलन कर करने को मजबूर होगे ।

Show More

Related Articles

Back to top button