KATNIराष्ट्रीय

Indian Railway: एनकेजे में रेल कर्मचारियों का जोरदार शंखनाद, कटनी में जुटे जबलपुर जोन के हजारों रेलकर्मी

Old ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करने की मांग को लेकर कटनी में जुटे जबलपुर जोन के हजारों रेलकर्मी

Indian Railway: पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर रेल मंडल के न्यू कटनी जंक्शन (एनकेजे) में आज शुक्रवार 18 नवम्बर को युवा सम्मेलन व नेशनल पेंशन स्कीम (एनपीएस) हटाने और ओल्ड पेंशन स्कीम (ओपीएस) को बहाल करने की मांग को लेकर एक विशाल आंदोलन का शंखनाद वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) ने किया।

आज एनकेजे में कर्मचारियों की विशाल वाहन रैली के साथ सम्मेलन का आगाज हुआ जो दिन भर चलेगा। इस आंदोलन में एआईआरएफ के महामंत्री कामरेड शिवगोपाल मिश्रा सहित कई नेताओं ने शिरकत की। आंदोलन को सफल बनाने के लिए यूनियन महामंत्री कामरेड मुकेश गालव के नेतृत्व में जबलपुर, भोपाल व कोटा मंडलों के पदाधिकारी व कार्यकर्ता आज सुबह से तैयारी में जुटे हुए थे।

आंदोलन दिनभर चला

यूनियन के पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं द्वारा एक-एक कर्मचारी, उनके परिजनों से संपर्क कर एनपीएस के भविष्य में पडऩे वाले दुष्प्रभावों को विस्तार से अवगत कराया गया। यह आंदोलन आज दिनभर चला। यूनियन के महामंत्री का कहना था कि नेशनल पेंशन स्कीम (एनपीएस) के नाम पर कर्मचारियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। बुढ़ापे का सहारा खत्म किया जा रहा है।

उनसे उनका बुनियादी हक छीना जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ विधायकों, सांसदों के वेतन, भत्ते लगातार बढ़ते जा रहे हैं। उन्हें आज भी पेंशन देय है, फिर कर्मचारियों को इससे वंचित क्यों किया जा रहा है। संगठन का एक ही नारा है, पुरानी पेंशन हक हमारा है।

 

Show More

Related Articles

Back to top button