HOME

सशक्त महिला का संदेश देकर समाप्त हुआ तीन दिवसीय लघु उद्योग भारती का ट्रेड फेयर

कटनी। गुलमोहर गार्डन कटनी में लघु उद्योग भारती के तत्वाधान में आयोजित तीन दिवसीय स्वयं सिद्धार्थ ट्रेड फेयर का समापन 19 दिसंबर को संपन्न हुआ।

समापन के अवसर पर संगठन द्वारा विभिन्न विषयों पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें श्रम विभागीय अधिकारी द्वारा श्रम कानून की जानकारी दी गई, इसी तरह खाद्य विभागीय अधिकारी द्वारा खाद्य संबंधी नियमों की जानकारी उद्यमियों के सामने रखी गई। बैंक ऑफ़ बड़ौदा से आए हुए अधिकारियों द्वारा बैंकिंग सुविधाओं की जानकारी प्रदान की गई। सीए संदीप पटोरीया द्वारा जीएसटी संबंधी नियमों की जानकारी रखी गई।

सशक्त महिला का संदेश देकर समाप्त हुआ तीन दिवसीय लघु उद्योग भारती का ट्रेड फेयर

लघु उद्योग भारती के प्रदेश महामंत्री अरुण सोनी द्वारा समापन के अवसर पर मंचासीन विभागीय अधिकारियों के सामने यह बात रखी की कटनी एक व्यावसायिक नगरी है इंदौर के पश्चात सबसे अधिक राजस्व देने वाला जिला है किंतु यहां के उद्यमी विभागीय अधिकारियों से डरते हैं यह डर का वातावरण समाप्त होना चाहिए अधिकारियों को यदि नियमों में कोई त्रुटि हो रही है तो उसे ठीक करने के लिए अवसर प्रदान करना चाहिए तभी हम अपने जिले अपने प्रदेश का विकास तेजी से कर पाएंगे इसके साथ ही बैंकिंग संबंधी नियमों में और अधिक सरलता होनी चाहिए एवं जो युवा कुछ करने का जज्बा रखते हैं उन्हें बैंकों द्वारा आसान शर्तों पर ऋण प्रदान किया जाना चाहिए।

कार्यक्रम के समापन पर नगर पुलिस अधीक्षक ख्याति मिश्रा द्वारा मेला परिसर का भ्रमण किया गया एवं महिलाओं के कार्य को सराहा गया।

आयोजन के समापन पर कटनी पुरुष इकाई अध्यक्ष हरि सिंह भदोरिया एवं महिला इकाई अध्यक्ष प्रिया सोनी द्वारा संपूर्ण नगर की जनता ,पुलिस प्रशासन, जिला प्रशासन, मीडिया के बंधुओ एवं इस कार्यक्रम में प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष सहयोग देने वाले सभी बंधुओं का आभार व्यक्त किया गया।

Show More

Related Articles

Back to top button