HOMEKATNIMADHYAPRADESH

रीवा नहीं कटनी जिले में ही होगी धान की मिलिंग

सांसद वीडी शर्मा के प्रयासों से जारी हुआ आदेश, जिलाध्यक्ष दीपक सोनी टण्डन ने जताया आभार

कटनी। कटनी जिले के मिलर्स को बड़ी राहत सरकार ने देते हुए कटनी जिले की धान की मिलिंग रीवा में कराए जाने के आदेश को निरस्त कर दिया है। इस बावद क्षेत्रीय सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने गत दिवस मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का ध्यान आकर्षित कराया था। भाजपा जिलाध्यक्ष दीपक सोनी टण्डन ने इस निर्णय के लिए मुख्यमंत्री तथा सांसद का आभार व्यक्त किया है। श्री टण्डन ने जारी आदेश के मुताबिक बताया कि खरीफ विपणन वर्ष 2022-23 में कटनी जिले में उपार्जित धान की यथाशीघ्र मिलिंग कराये जाने एवं भारतीय खाद्य निगम में केंद्रीय पूल में सीएमआर परिदान किये जाने के दृष्टिगत जिला प्रबंधक कटनी के प्रस्ताव अनुसार कटनी जिलें की धान की रीवा जिले के मिलर्स से अंतरजिला मिलिंग कराये जाने हेतु कटनी एवं रीवा जिले की जिले के अंदर मिलिंग हेतु धान परिवहन की औसत दूरी में से कम, अधिकतम 42 किमी अथवा मिल से वास्तविक दूरी, दोनों में से जो भी कम हो, के आधार पर अनुमति जारी की गई है।

राईस मिल एसोसिएशन कटनी द्वारा अनुरोध किया गया था कि कटनी जिलें में प्रति माह 1.50 लाख मी. टन धान की मिलिंग क्षमता है, जिसके मद्देनजर कटनी जिलें में जो शेष धान है, वो केवल 45 कार्य दिवस की है। ऐसे में अंतर जिला मिलिंग न करवा कर कटनी के मिलर्स से ही मिलिंग करवाई जाए उक्ताशय का आग्रह किया गया था। राईस मिल एसोसिएशन कटनी द्वारा किये गये अनुरोध पर विचार करते हुये रीवा जिले के मिलर्स को कटनी जिलें की धान की अंतर जिला मिलिंग हेतु जारी अनुमति निरस्त की की गई। साथ ही जिलें में शेष धान की यथाशीघ्र कटनी में मिलिंग पूर्ण कराकर भारतीय खाद्य निगम में ऑफर मात्रा अनुसार चावल जमा कराया जाना सुनिश्चित करने के निर्देश जारी हो चुके हैं।

भाजपा जिलाध्यक्ष श्री टण्डन ने कहा कि मिलर्स के लिए सांसद श्री वीडी शर्मा एवं भाजपा के सभी जनप्रतिधि निरंतर संवेदनशील हैं। कटनी जिले के मिलर्स को किसी भी तरह की परेशानी न हो इसके लिए सरकार पूरी तरह वचनबद्ध है।

 

Show More

Related Articles

Back to top button