HOMEराष्ट्रीय

pmay आवास योजना के लाभार्थियों को PMकी सौगात, बैंक खातों में ट्रांसफर किए 700 करोड़

Pradhan Mantri Awaas Yojana- Gramin: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम में हिस्सा लिया. प्रधानमंत्री आवास योजना- ग्रामीण के लाभार्थियों के बैंक खातों में पहली किस्त ट्रांसफर की गई.

अगरतला: pmay प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज (रविवार को) त्रिपुरा (Tripura) के 1 लाख 47 हजार से ज्यादा लाभार्थियों के बैंक खातों में डीबीटी के जरिए 700 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए. लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना- ग्रामीण (PMAY-G) के तहत उनके पक्के मकान के लिए ग्रांट दी गई है. लाभार्थियों के बैंक खातों में सीधे 700 करोड़ रुपये की राशि जमा की गई. पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया.

प्रधानमंत्री आवास योजना pmay ग्रामीण के तहत बैंक खातों में पहली किस्त ट्रांसफर करने के बाद पीएम मोदी ने लाभार्थियों से भी बात की. प्रधानमंत्री आवास योजना- ग्रामीण के तहत बैंक खातों में पहली किस्त ट्रांसफर करने के बाद पीएम मोदी ने लाभार्थियों से भी बात की. पीएम मोदी ने कहा कि बीते 7 साल से हमारी यही कोशिश है कि सरकार की योजना का लाभ सभी को मिले. पहले सरकार की योजना का लाभ गिने-चुने लोगों को ही मिलता था.

पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना pmay ग्रामीण की लाभार्थी अनीता से बात की. पीएम मोदी ने कहा कि मैं आपको पक्का मकान दे सकता हूं लेकिन आपके बच्चों को पक्का भविष्य आप ही दे सकती हैं इसीलिए अपने बच्चों को पढ़ाइए.

प्रधानमंत्री मोदी ने एक अन्य लाभार्थी से पूछा कि क्या आपको प्रधानमंत्री आवास योजना- ग्रामीण में आवेदन या पहली किस्त पाने के लिए किसी को रिश्वत देनी पड़ी. अगर दी है तो बताइए. इसपर लाभार्थी ने कहा कि नहीं मुझे कोई रिश्वत नहीं देनी पड़ी.

Show More

Related Articles

Back to top button