HOMEMobileTechज्ञान

Airtel vs Jio इस कंपनी के Plan ने मारी बाजी! कम कीमत में म‍िल रही जबरदस्‍त इंटरनेट स्‍पीड

इस कंपनी के Plan ने मारी बाजी! कम कीमत में म‍िल रही जबरदस्‍त इंटरनेट स्‍पीड

Airtel vs Jio साधारण प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स के साथ-साथ आज कल टेलीकॉम कंपनियां फाइबरनेट या यूं कहें कि ब्रॉडबैंड कनेक्शन की सुविधा भी देने लगी हैं. आज हम जियो (Jio) और एयरटेल (Airtel) के ब्रॉडबैंड कनेक्शन्स के बारे में बात कर रहे हैं. आइए जानते हैं कि इन दोनों कंपनियों में से किस कंपनी ने बाजी मार ली है और कम कीमत में जबरदस्त इंटरनेट स्पीड की सुविधा दे रही है..

JioFiber के बेस्ट प्लान्स

जिस प्लान की हम सबसे पहले बात करेंगे, उसकी कीमत 399 रुपये है, जिसमें आपको 30Mbps की स्पीड पर कुल 3,300GB इंटरनेट दिया जाएगा, इस प्लान में कोई ओटीटी फायदे शामिल नहीं हैं. जियोफाइबर का 699 रुपये वाला प्लान भी 3,300GB डेटा देता है लेकिन इसकी स्पीड 100Mbps है. इसमें भी आपको कोई ओटीटी बेनिफिट्स नहीं दिए जाते हैं.

जियो का 999 रुपये वाला प्लान 150Mbps की स्पीड पर 3,300GB इंटरनेट देता है और इसमें आपको हॉटस्टार और अमेजन प्राइम वीडियो समेत 16 ओटीटी ऐप्स का एक्सेस मिलता है. जियोफाइबर का सबसे महंगा प्लान 2,499 रुपये का है, जिसमें आपको 500Mbps की स्पीड पर 4,000GB डेटा दिया जा रहा है. इसमें भी अधिकतर ओटीटी ऐप्स का एक्सेस दिया जा रहा है.

AirtelFiber के प्लान्स

एयरटेल-फाइबर का सबसे सस्ता प्लान 499 रुपये का है, जिसमें आपको 40Mbps की स्पीड पर 3,300GB डेटा, सात ओटीटी प्लेटफॉर्म्स और पांच स्टूडियो ऐप्स का एक्सेस दिया जा रहा है. एयरटेल के अगले प्लान में भी आपको 3,300GB डेटा, सात ओटीटी ऐप्स और पांच स्टूडियो ऐप्स की सुविधा दी जा रही है, लेकिन इसमें इंटरनेट की स्पीड 200Mbps है. इस प्लान की कीमत 799 रुपये है.

एयरटेल के एक प्लान की कीमत 999 रुपये है जिसमें आपको 200Mbps की स्पीड पर 3,300GB डेटा और कई सारे ओटीटी और स्टूडियो ऐप्स की मेंबरशिप दी जा रही है. एयरटेल का सबसे महंगा प्लान 3,999 रुपये का है जिसमें आपको 1Gbps की स्पीड पर इंटरनेट दिया जाता है और इसमें भी कई सारे ओटीटी और स्टूडियो ऐप्स का एक्सेस शामिल है.

आपको बता दें कि प्लान्स की कीमत के साथ-साथ आपको इंस्टॉलेशन कॉस्ट भी देना होता है. एयरटेल का प्लान लेने पर आपको एक हजार रुपये और देने होंगे वहीं जियो 1,500 रुपये कनेक्शन कॉस्ट लेता है.

Show More

Related Articles

Back to top button