HOMEज्ञानराष्ट्रीय

Jio Network Outage दिन भर रहा जिओ का नेटवर्क डाउन, इंटरनेट सेवा भी प्रभावित

Jio Network Outage दिन भर रहा जिओ का नेटवर्क डाउन, इंटरनेट सेवा प्रभावित

Jio Network Outage: Jio Outage ने मंगलवार को सुबह से सैकड़ों यूजर्स को परेशान कर दिया. न कॉल लग पाया और न मैसेज प्राप्त कर पाए. इनटरनेट सेवा भी प्रभावित रही। कारण जियो फिलहाल आउटेज का सामना कर रहा है बताया गया और इस कारण जियो यूजर्स को कॉल करने या रिसीव नहीं कर पा रहे हालांकि इंटरनेट सेवा चालू है पर धीमी स्पीड से यूजर्स मोबाइल डेटा का इस्तेमाल कर पा रहे हैं.

Jio Outage की सूचना दिल्ली, कोलकाता और मुंबई जैसे बड़े शहरों से मिली है. टेस्टिंग में पता चला कि किसी के नंबर कनेक्ट हो रहे थे तो किसी का नेटवर्क से बाहर बता रहा था.

आउटेज डिटेक्ट करने वाली वेबसाइट डाउनडिटेक्टर के जियो आउटेज के ग्राफ में वृद्धि देखी गई. सुबह करीब 8 बजे ग्राफ काफी ऊपर नजर आ रहा है. जैसा कि आपको बताया गया है कि डेटा सर्विस सही तरीके से काम कर रही है. बता दें, जियो ने कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी नहीं किया है. आउटेज के वजह के बारे में भी पता नहीं चल पाया है.

जियो के डाउन होते ही यूजर्स ने ट्विटर के जरिए शिकायत की. यूजर्स के मुताबिक, यूजर के फोन में VoLTE का साइन नजर नहीं आ रहा है और वो कॉल नहीं कर पा रहे हैं. लोगों ने ट्विटर पर गुस्सा प्रकट किया है. जिनको जरूरी कॉल करना था, वो भी कॉल करने में असमर्थ थे.

Show More

Related Articles

Back to top button