HOMEराष्ट्रीय

Maharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे को फिर झटका, मंत्री उदय सामंत ने भी थामा शिंदे गुट का हाथ

Maharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे को फिर झटका, मंत्री उदय सामंत ने भी थामा शिंदे गुट का हाथ

Maharashtra Political Crisis महाराष्ट्र में सियासी अस्थिरता थम नहीं रही है। शिवसेना में उद्धव ठाकरे गुट और एकनाथ शिंदे गुट में लगातार खींचतान जारी है। बागी गुट के नेता एकनाथ शिंदे ने ट्वीट कर खुद को शिवसेना का विधायक दल का नेता बताया।

एकनाथ शिंदे को शिवसेना विधायक दल के नेता के पद से हटाने के महाराष्ट्र के डिप्टी स्पीकर के फैसले पर कानूनी राय लेने के बाद एकनाथ शिंदे खेमा कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगा। शिंदे गुट का कहना है कि डिप्टी स्पीकर को नोटिस का जवाब देने के लिए बागी विधायकों को कम से कम 7 दिन का समय देना चाहिए था। इस बीच केंद्र सरकार ने बागी विधायकों को Y प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी है। बागी विधायकों की सुरक्षा के लिए हर समय CRPF के जवान तैनात रहेंगे।

वहीं उद्धव ठाकरे को एक और बड़ा झटका लगा है। अब तक उद्धव ठाकर के साथ खड़े दिख रहे मंत्री उदय सामंत ने भी एकनाथ शिंदे खेमे को ज्वाइन कर लिया है। उद्धव कैबिनेट के अभी तक करीब 8 मंत्री शिंदे गुट में शामिल हो चुके हैं। समाचार एजेंसी एएनआई ने जानकारी दी है कि उदय सामंत विमान से गुवाहटी के लिए रवाना हो चुके हैं। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी भी अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद सक्रिय हो गए हैं। उन्होंने आज मुंबई सीपी को चिट्ठी लिखी है और बागी विधायकों की सुरक्षा के लिए निर्देश दिए हैं।

 

Show More

Related Articles

Back to top button